निर्माणाधीन डंपिंग यार्ड में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

पार्षदों ने मौके पर जाकर रूकवाया काम , जेई ने सैंपलिंग का किया वायदा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । नांगल चौधरी के वार्ड नंबर पांच में निर्माणाधीन डंपिंग यार्ड में घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल को देखते हुए पार्षदों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मौका मुआयना करने के बाद ठेकेदार से काम रोक देने को कहा । वहीं मौके पर नगर पालिका जेई को भी इस बाबत सूचित करते कहा गया कि यदि उक्त निर्माण कार्य में कोताही बरती गई तो नगर पार्षद इस कार्य का पूर्ण विरोध करेंगे ।

मौके पर वार्ड नंबर पांच के पार्षद सतपाल सहित वार्ड दस के पार्षद मुकेश शर्मा , पार्षद प्रतिनिधि होशियार सिंह , पार्षद धर्मचंद , कंवर सिंह जाखड़ आदि मौजूद थे। सभी पार्षदों ने जेई नगर पालिका विकास गर्ग से फोन पर बात की तथा घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल बाबत रोष जताया । जेई विकास ने पार्षदों को विश्वास दिलाया कि निर्माण सामग्री के सैंपल लिए जायेंगे तथा जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा जाएगा , उसके बाद ही उक्त निर्माण प्रकिया आगे बढ़ पाएगी । कूड़ा निस्तारण के लिए बने जा रहे इस यार्ड में दो नहीं बल्कि तीन नंबर की ईंट का इस्तेमाल किया बताया जा रहा है । वहीं सीमेंट और बजरी का रेशों भी मानको को पूरा नहीं कर रहे । इस प्रकार किए जा रहे निर्माण की क्या स्थिति होगी , इसका अनुमान सहज ही लगाया जा सकता है।

मालूम हो कि पहले भी नगर पालिका नांगल चौधरी में संपन्न हुए विकास कार्यों में घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल को लेकर आवाज उठाती रही है , लेकिन पालिका अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली के चलते कोई सुनवाई संभव नहीं हो पाई थी। अब जबकि वर्तमान दौर में अधिकांश पार्षद पढ़े लिखे और राजनीति के जानकार माने जाते हैं तो उम्मीद जगी है कि अब यहां कस्बे में संपन्न होने वाले किसी भी विकास संबंधित परियोजना में कोताही की संभावना नगण्य रहेगी ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!