स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम गुरूग्राम के सहित प्रदेश भर के जिलाधिकारियों के साथ की बैठक
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने लिखा सभी सरपंचों को पत्र, गांव-गांव आयोजित होंगे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम
गुरुग्राम में जिला स्तरीय कार्यक्रम सेक्टर -38 के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होगा

गुरूग्राम, 19 जून। हरियाणा के स्वास्थ्य व गृहमंत्री अनिल विज ने आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को उमंग के साथ मनाने के लिए प्रदेश के सभी जिलों के उपायुक्तों तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक की और कहा कि 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस कार्यक्रम में अधिक जनभागीदारी के साथ जिला, उपमंडल, खण्ड व ग्राम स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि इस बार 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का थीम ‘हर घर आंगन योग’ है। इस बार योग दिवस के कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के संबोधन का भी सीधा प्रसारण किया जाएगा।

श्री विज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से सन् -2015 से पूरे विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस बार प्रधानमंत्री ने हर घर आंगन योग थीम को लेकर सभी सरपंचों को पत्र भी लिखा है। ऐसे में सभी ग्राम पंचायतों में यह पत्र अवश्य पढ़ा जाए। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सभी लोगों को शामिल करें। विश्वविद्यालय व स्कूलों के विद्यार्थियों, ग्राम पंचायत के सदस्यों , सेना , अर्धसैनिक बलों , योग से जुड़ी संस्थाओं के सदस्यों , खिलाडिय़ों तथा जितने भी संगठन व संस्थाएं हैं उनके ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस आयोजन में आंमत्रित करें।

इस दौरान गुरूग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरूग्राम में योग का जिला स्तरीय कार्यक्रम सैक्टर-38 के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। ब्लॉक स्तर के कार्यक्रम सोहना के भोंडसी, पटौदी के राजकीय संस्कृति मॉडल स्कूल तथा फरुखनगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित होंगे। वीसी के उपरांत उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

गुरूग्राम में वीसी के दौरान सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, जिला स्तरीय कार्यक्रम की नोडल अधिकारी एवं जिला परिषद की सीईओ अनु श्योकंद, जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन सहित आयोजन से जुड़े अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!