12 वर्षीय लड़की का अपहरण करके 25 लाख की फिरौती मांगने वाला आरोपी को कुछ ही घंटे में गिरफ्तार ……. लड़की को किया सकुशल बरामद

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह (आरोपी) शिकायतकर्ता का साला है

गुरुग्राम : 17 जून 2023 – एक व्यक्ति ने दिनांक 16.06.2023 को थाना सैक्टर-10A गुरुग्राम में एक शिकायत मिली कि दिनांक 16.06.2023 को समय करीब सायं 6/6:30 बजे सैक्टर-37D, गुरुग्राम से इसकी 12 वर्षीय लड़की का अपहरण हो गया है तथा अपहरणकर्ता द्वारा व्हाट्सएप पर मैसेज करके 25 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। इस शिकायत के आधार पर थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

श्री नवीन शर्मा सहायक पुलिस आयुक्त पालम विहार, गुरुग्राम के निर्देशन में पुलिस थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अपहरणकर्ता को 4 घंटे के अंदर ही दिनांक 16/17.06.2023 की रात को फाजिलपुर में एक पीजी से काबू किया तथा अपहरण हुई लड़की को आरोपी के कब्जा से सकुशल बरामद किया गया। आरोपी की पहचान धीरज (उम्र 25 वर्ष) के रूप में हुई है।

आरोपी से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह (आरोपी) शिकायतकर्ता का साला है तथा वह 04/05 दिन से अपनी बहन/जीजा (शिकायतकर्ता) के घर पर ही रह रहा था। इसने अपनी भांजी को यह कहा कि वह दिनांक 16.06.2023 को घूमने चलेंगे तथा शाम 6:00 बजे घर के बाहर आ जाना और ऐसा करके हम आपके (लड़की) माता-पिता को सरप्राइज देंगे, इसलिए अपने माता-पिता को मत बताना। निर्धारित समय पर लड़की घर से बाहर आई तथा आरोपी एक ओला से गाड़ी बुक करके लड़की को उसमें बैठाकर ले गया। यह (आरोपी) लड़की को फाजिलपुर ले गया और वहां पर अपने एक दोस्त से एक दिन के लिए पी.जी. लिया हुआ था। यह लड़की को लेकर वहां पहुँचा तथा व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायतकर्ता (लड़की के पिता) से रुपयों की मांग की।

पुलिस द्वारा आरोपी के फोन तथा गाड़ी की सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी का पता लगाया तथा लड़की को सकुशल बरामद किया गया।

आगामी पूछताछ/कार्यवाही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Previous post

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में पांच हजार प्रतिभागी करेंगे सामूहिक योगाभ्यास : डीसी

Next post

खान-पान में बदलाव व योग की मदद से थायराइड को किया जा सकता है नियंत्रितः डॉ. अनेजा

You May Have Missed

error: Content is protected !!