किसान आंदोलन में 750 से ज्यादा किसानों ने दी शहादत, खट्टर ने संवेदना तक नहीं दी: डॉ. सुशील गुप्ता
अपने मित्रों को बचाने में लगी भाजपा सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता
हरियाणा में हर चुनाव सिंबल पर लड़ेंगी आम आदमी पार्टी: डॉ सुशील गुप्ता

नूंह, 17 जून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुशील गुप्ता शनिवार को नूंह में पार्टी कार्यकताओं से संवाद किया, उसके बाद प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा की सरकार रही, लेकिन इस क्षेत्र में आज तक यूनिवर्सिटी नहीं बनी। यहां जमीन का मुआवजा सबसे कम दिया जाता है। इसके लिए मैंने केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को भी चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और समस्याओं, भ्रष्टाचार और अपराध को खत्म करेगी। माहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे, स्कूल कॉलेजों का विकास किया जाएगा ताकि हरियाणा शिक्षित और विकसित किया जा सके। आम आदमी पार्टी प्रदेश में लोकसभा, विधानसभा और नगर परिषद समेत सभी चुनाव लड़ेगी।

एक सवाल के जवाब में कहा कि एमएसपी देश की बुनियादी जरूरत है। हरियाणा कृषि प्रधान राज्य है। एग्रीकल्चर बेस्ड यूनिवर्सिटी बननी चाहिए और सब्जी, फलों को रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज का प्रावधान होना चाहिए। सरकार का किसानों पर कोई ध्यान नहीं है। डेढ़ साल चले लंबे आंदोलन में 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी, लेकिन सीएम खट्टर और पीएम मोदी के मुंह से एक शब्द भी संवेदना को नहीं निकला। पीएम मोदी ने जब तीनों कृषि कानून वापस लिये तो कहा था एमएसपी की गारंटी का कानून संसद में लाएंगे, लेकिन आज तक संसद में उस विषय पर कोई बात नहीं की। उन्होंने कहा सीएम खट्टर से कहा कि आजादी को 75 साल हो चुके हैं। किसान कर्ज के बोझ के नीचे दबा हुआ है, अब तो एमएसपी की गारंटी दे दो।

उन्होंने कहा कि भाजपा जात-पात और धर्म की राजनीति करती है। अरविंद केजरीवाल काम की राजनीति करते हैं। जब केजरीवाल ने दिल्ली में तीसरी बार चुनाव लड़ा तो लोगों से कहा था यदि हमने काम किया है तो वोट दो अन्यथा वोट मत दो। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार अपने मित्रों को बचाने में लगी हुई है। पूरे देश ने देखा एक महिला कोच का उत्पीड़न करने वाले मत्री संदीप सिंह को बरकारार रखा हुआ है। देश की सर्वश्रेष्ठ महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण करने वाले बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ काई एक्शन नहीं लिया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ भाजपा का नारा झूठा था।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है। स्कूलों में पीने का पानी और शौचालय तक नहीं हैं। 64 प्रतिशत से कम इनका रिजल्ट आता है और ओपन स्कूल का 15 प्रतिशत रिजल्ट आया। ड्रोप आउट रेश्यो हरियाणा में सबसे ज्यादा है। वहीं दिल्ली का 99 प्रतिशत से ज्यादा परीक्षा परिणाम आता है। प्रदेश में अमूलचूल परिवर्तन की जरूरत है। प्रदेश में 2024 में पूर्ण बहुमत से आम आदमी पार्टी सरकार बनेगी।

इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर, जावेद अहमद, साहब खान पटवारी, जफरूदीन, फकरूदीन और राजीव यादव मुख्य रूप से मोजूद रहे।

error: Content is protected !!