आप के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने विनोद धीमान को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया

एनडीसी व गलत प्रापर्टी आईडी के विरोध में तीन दिवसीय अनशन पर बैठे थे विनोद धीमान
प्रदेश में प्रॉपर्टी आईडी व एनडीसी के नाम पर किया जा रहा गड़बडझाला: डॉ. सुशील गुप्ता
सरकार ने भ्रष्टचार के लिए लगाई एनडीसी: डॉ. सुशील गुप्ता
आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही एनडीसी प्रथा को किया जाएगा खत्म: निर्मल सिंह
खट्टर सरकार ने 5000 रुपये देकर आईडी ठीक करने का नया फरमान जारी कर किया: निर्मल सिंह

अंबाला, 16 जून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को अंबाला कैंट में एनडीसी व गलत प्रापर्टी आईडी बनाने के विरोध में तीन दिवसीय अनशन पर बैठे विनोद धीमान को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रॉपर्टी आईडी और एनडीसी के नाम पर बहुत बड़ा गड़बडझाला किया जा रहा है। ये प्रॉपर्टी आईडी जनता के लिए परेशानी की आईडी बन गई है। उन्होंने कहा कि हमें स्वस्थ रहकर संघर्ष करना पड़ेगा और इस भ्रष्ट सरकार से लड़ना होगा। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सह सचिव निर्मल सिंह और जिला अध्यक्ष राजा धीमान भी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने अंबाला की जनता को परेशान कर दिया है। एक याशी नाम की कंपनी को प्रॉपर्टी आईडी का सर्वे करने के लिए पूरे प्रदेश का ठेका दे रखा है। उसके खिलाफ पूरे हरियाणा में विरोध हो रहा है। परंतु उस कंपनी के खिलाफ सीएम खट्टर ने कोई कार्रवाई नहीं की। क्या इसमें सीएम खट्टर और उनके किसी मंत्री का साझा है। उन्होंने कहा कि अंबाला में एक और नई कहानी शुरू कर दी। अब पुराने शहर की लीमिट खत्म कर दी, उनकी भी एनओसी चाहिए। ये कौन से कानून के तहत चाहिए। सिर्फ भ्रष्टचार करने के लिए ये एनडीसी यहां लगाई गई है। उन्होंने कहा कि ये गूंगी बहरी सरकार है, अगर कोई जान भी देदे तो इनको फर्क नहीं पड़ता। पूरे देश ने देखा एक महिला कोच का उत्पीड़न करने वाले मत्री संदीप सिंह को बरकारार रखा हुआ है। देश के सर्वश्रेष्ठ पहलवान जंतर मंतर पर बैठे लेकिन भाजपा ने बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ काई एक्शन नहीं लिया।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में किसान, मजदूर, महिला और युवा सब परेशान हैं। भाजपा सरकार डरी हुई है। सिरसा में 18 जून को भाजपा की रैली है, वो फ्लॉप न हो इसलिए खट्टर सरकार ने एसडीएम कोर्ट बैठाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं, किसानों और सरपंचों को नजरबंद करने का नोटिस दे दिया है। इससे पहले गोहाना में अमित शाह की रैली फ्लॉप हुई थी। उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में खट्टर सरकार ने प्रदेश में कुछ नहीं किया। इसका नतीजा ये निकला कि सीएम खट्टर जहां-जहां गए उनको जनता के विरोध का सामना करना पड़ा। सीएम खट्टर को जनसंवाद कार्यक्रम में हर कोई सवाल पूछने वाला उनको सब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता नजर आता है। उन्होंने कहा पीएम मोदी को कोई भी मित्र हो चाहे वह किसानों पर गाड़ी चढ़ा दे, महिला कोच या महिला पहलवानों के साथ दुराचार करे उनको ये सरकार कुछ नहीं कहती। ये सरकार सिर्फ विपक्षियों को बंद करती है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सहसचिव चौधरी निर्मल सिंह ने खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने आशी कंपनी को पूरे हरियाणा में प्रॉपर्टी आईडी ठीक करने का टेंडर लगभग 700 करोड में दे दिया और उस कंपनी ने लोगो के बीच जाए बिना ही प्रोपर्टी आईडी लागू कर दी। सरकार के 700 करोड़ तो गए ही थे ऊपर से प्रोपर्टी आईडी ठीक करने के नाम पर तत्काल 5000 रुपये देकर आईडी ठीक करने का सरकार ने नया फरमान जारी कर दिया। सरकार द्वारा अम्बाला शहर की बनाई गयी गलत प्रोएर्टी आईडी पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाई जानी चाहिए व कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

चौधरी निर्मल सिंह ने कहा कि 2024 में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही एनडीसी की प्रथा को समाप्त किया जायेगा और पंजाब की तर्ज पर बिजली के बिल माफ किये जायेगे। हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनाये जायेगे। सरकारी स्कूलों को दिल्ली की तर्ज पर वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाया जायेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!