लोकलुभावन वादे करना और उनसे मुकरना ही कांग्रेस की राजनीति :  धनखड़

कांग्रेस के नेता बयानवीर और जनादेश के साथ चीटिंग करना इनकी फितरत: धनखड़

निंदा प्रकरण के सहारे राजनीति करते आए हैं कांग्रेस के नेता: धनखड़

चंडीगढ़, 15 जून। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। आजकल तो कांग्रेस लालच की रेवड़ियां बांटने के काम में लगी हुई है और इनका यही काम रह गया है। कांग्रेस के नेता बयानवीर है और जनादेश के साथ चीटिंग करना इनकी फितरत है।  श्री धनखड़ ने गुरुवार को झज्जर जिला की बादली विधानसभा में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित टिफिन बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कहीं। इस मौके पर उनके साथ रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा भी मौजूद रहे।

कांग्रेस नेता सुरजेवाला के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के नेता निंदा प्रकरण के सहारे राजनीति करते आए हैं। जींद चुनाव में सुरजेवाला की हालत क्या हुई थी सभी को पता है। हरियाणा में उनकी कितनी जगह बची है यह भी प्रदेश के लोग जानते हैं। राज्यसभा के लिए हरियाणा की बजाए सुरजेवाला को जयपुर भेजना पड़ा वह भी सभी को मालूम है।

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी अच्छे विपक्ष के रूप में खड़ी हो, लेकिन अभी तक उनकी कार्यकारिणी भी नहीं बन सकी है। दो-दो अध्यक्ष बिना कार्यकारिणी के उतार दिए गए। ना शैलजा का साथ दे पाए और ना ही रणदीप सुरजेवाला का साथ ले पाए। धनखड़ ने कहा कि पूरे हरियाणा का नक्शा देखेंगे तो कांग्रेसी कहीं पर भी नजर नहीं आएंगे।

रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा हमारे साथ हैं, सोनीपत के सांसद भाजपा के हैं। प्रदेश में दस के दस सांसद हमारे हैं। रोहतक में जिला परिषद, ब्लॉक समिति और नगरपरिषद में भी कांग्रेस का सुपड़ा साफ है।

पत्रकारों के सवाल पर श्री धनखड़ ने कहा कि हुड्डा साहब का 9 सालों से एक ही बयान चल रहा है कि हरियाणा पर कर्जा हो गया, लेकिन वे अपनी पांच गारंटी की बात कर रहे हैं तो उसका 50 हजार करोड़ रुपये का बजट वह कहां से पूरा करेंगे। वे कहते फिर रहे हैं कि हमारे पास पॉलिसी है तो वे जनता को बता क्यों नहीं रहे। उन्होंने कहा कि पैसे का काम पैसे से होता है केवल पॉलिसी बनाने से नहीं। उन्होंने कहा कि बजट का 31 प्रतिशत पैसा केवल विकास के कार्यों पर खर्च होता हैं बाकी 69 पैसा पेंशन, वृद्धा पेंशन व अन्य संसाधनों पर खर्च होता है।

जिस प्रदेश का पूंजीगत बजट कम हो जाता है तो वह प्रदेश बीमारू राज्य बन जाता है। पंजाब और हरियाणा के बजट की तुलना करते हुए धनखड़ ने कहा कि पंजाब बड़ा स्टेट है लेकिन उसका बजट हरियाणा से कम हो चुका है और पूंजीगत बजट 10 प्रतिशत रह गया है, जबकि हमारा 31 प्रतिशत है।  उन्होंने कहा कि जनादेश को लुभाने के लिए कांग्रेस ने नया फार्मूला चलाया है और इस फार्मूले की शुरूआत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की। अब उस फामूर्ले पर और लोग भी आ रहे हैं। कांग्रेस का झूठ बोलकर जनादेश को खीचंने का प्रयास मात्र है।

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मन की बात कार्यक्रम 18 जून को है और 21 जून को योग दिवस है। प्रदेश के 4400 शक्ति केंद्रों पर संस्थाओं के सहयोग से योग दिवस मनाया जाएगा। 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस बूथ स्तर पर मनाएंगे। भाजपा 25 जून को आपातकाल के रूप में जिला स्तर पर मनाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस की मानसिकता का लोकतंत्र के लिए यह काला दिन है। इस दिन देश के बड़े नेताओं को जेल में डाल दिया गया था। पांच साल में होने वाले चुनाव को छह साल में कराया गया था। यह सब जानकारी हमारी नई पीढ़ी को मिलनी चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि 27 जून प्रधानमंत्री भोपाल से संबोधित करेंगे जिसे मंडल स्तर पर बड़ी स्क्रीन लगाकर सुना जाएगा।

error: Content is protected !!