सरकार अपने दावों के अनुरूप नागरिकों को पर्याप्त बिजली व पीने का पानी सप्लाई क्यों नही कर पा रही? विद्रोही
भाजपा-जजपा सरकार ऐसी बडबौली, झूठी सरकार है जो मीडिया में बयान बहादुर बनकर नागरिक सुविधाओं के प्रबंध में लम्बे-चौडे दमगज्जे तो मारकर अपने मुंह मियां मिठ्ठू बनती है, लेकिन परीक्षा की घडी में हमेशा फेल रहती है : विद्रोही

15 जून 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि गर्मियों में नागरिकों को पर्याप्त बिजली-पानी देने की पुख्ता व्यवस्था करने के भाजपा-जजपा सरकार के दावों की पोल अहीरवाल क्षेत्र में गर्मी शुरू होते होते ही खुलने लगी है। अहीरवाल में न तो गर्मी में सरकार नागरिकों को पर्याप्त बिजली आपूर्ति कर पा रही है और न पीने को पर्याप्त पानी। विद्रोही ने कहा कि यह हालत तो तब है जब 10 जून तक अपेक्षित गर्मी पडी ही नही। 10 जून के बाद ज्यों ही गर्मी का पारा बढने लगा, पर्याप्त बिजली-पानी सप्लाई करने के भाजपा-जजपा सरकार के दावों की भी पोल खुलने लगी। अहीरवाल क्षेत्र के रेवाडी, महेन्द्रगढ़ व गुरूग्राम जिले में इस समय दिन में कई-कई बार पावर कट लग रहे है, वहीं पीने का पर्याप्त पानी भी सरकार देने में नाकाम रही है। भाजपा-जजपा सरकार ऐसी बडबौली, झूठी सरकार है जो मीडिया में बयान बहादुर बनकर नागरिक सुविधाओं के प्रबंध में लम्बे-चौडे दमगज्जे तो मारकर अपने मुंह मियां मिठ्ठू बनती है, लेकिन परीक्षा की घडी में हमेशा फेल रहती है। 

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री व भाजपा सरकार ने दावा किया था कि गर्मीयों में मांग अनुसार बिजली की आपूर्ति का पुख्ता प्रबंध कर लिया गया है और नागरिकों को गर्मी में बिजली संकट नही रहेगा। लेकिन ज्योहि गर्मी का पारा बढा, भाजपा सरकार का यह दावा हवा-हवाई जुमला बनकर रह गया। वहीं जनस्वास्थ्य विभाग भी बार-बार मीडिया में बयान बहादुर बनकर दावा करता है कि प्रदेश में गर्मी के समय कहीं भी पीने के पानी की कमी नही रहेगी। लेकिन गर्मी की शुरूआत होते ही यह दाव भी झूठा निकला। अहीरवाल क्षेत्र में पीने के पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची है। आये दिन कहीं न कहीं पीने के पानी को लेकर सडके जाम करके धरना-प्रदर्शन हो रहा है। सरकार के मंत्री व अधिकारी पीने का पर्याप्त पानी सप्लाई करने के दमगज्जे तो मारते है, लेकिन जमीन पर स्थिति वही ठाक के तीन पात वाली है।

विद्रोही ने मुख्यमंत्री व भाजपा-जजपा सरकार से सवाल किया कि यदि हरियाणा मेें बिजली की कमी नही है तो हल्की गर्मी शुरू होते ही पावर कट क्यों ल रहे है? यदि अहीरवाल क्षेत्र में सरकार ने पीने के पानी की पुख्ता व्यवस्था कर रखी है तो वह जमीन पर दिखती क्यों नही? नागरिकों को पीने का पर्याप्त पानी क्यों नही मिल रहा? अहीरवाल में पीने के पानी की सप्लाई की राशनिंग क्यों हो रही है? आमजन पीने के पानी की मांग को लेकर जगह-जगह सडकों पर धरना-प्रदर्शन व जाम लगाने का क्यों मजबूर है? सरकार अपने दावों के अनुरूप नागरिकों को पर्याप्त बिजली व पीने का पानी सप्लाई क्यों नही कर पा रही?