-इससे पहले चालू लाइन को भी हटवाने पर मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

गुरुग्राम। पटेल नगर में लम्बे समय से खतरे का सबब बनी 66केवी की विद्युत लाइन को हटवाने के बाद अब वहां से दूसरी लाइन को भी हटवाने के प्रयास शुरू हो गये हैं। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने आग्रह किया है कि क्षेत्र में दो लाइनें और हैं, जो कि बंद पड़ी हैं। उन्हें भी हटवाकर लोगों को सुविधा दी जाए।

नवीन गोयल ने चीफ इंजीनियर एम के वत्स से मुलाकात करके पटेल नगर में हाई टेंशन विद्युत लाइनों को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पूर्व में हटाई गई चालू लाइन को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का आभार जताया। नवीन गोयल ने कहा कि नवीन ने कहा कि यहां 66केवी की जो विद्युत लाइन चालू थी, उसे पिछले दिनों हटाने का काम शुरू हो गया है। दो लाइनें अन्य भी यहां हैं, जो कि काफी समय से बंद पड़ी है। उनसे विद्युत आपूर्ति नहीं की जा रही। इन दोनों लाइनों की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। इसलिए इन्हें भी हटाकर लोगों को राहत दी जाए। लोगों को बहुत टेंशन है। काफी परेशान रहे हैं।

चीफ इंजीनियर एमके वत्स ने तुरंत ही एक्सईएन अनिल मलिक को निर्देश दिए कि पटेल नगर की बंद पड़ी लाइनों को हटाने के लिए टेंडर निकाले जाएं, ताकि यह काम जल्द से जल्द सिरे चढ़ाया जा सके। नवीन गोयल ने कहा कि प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला की ओर से बिजली की किल्लत को दूर कर दिया गया है। घरेलू हो या व्यवसायिक, दोनों ही क्षेत्रों में बिजली की बेहतर आपूर्ति की जा रही है। कभी बिजली के लिए हाहाकार मचता था। गर्मियों में तो बहुत बुरा हाल रहता था। लोग सड़कों पर आकर विरोध जाहिर करते थे। सरकार की बेहतर बिजली व्यवस्था से पिछले 8 साल में बिजली की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आई है। लगभग 24 घंटे बिजली गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में घरेलू व व्यवसायिक क्षेत्रों को आपूर्ति की जा रही है।

इस अवसर पर इंस्पेक्टर राव बीर सिंह यादव, सोनू गौड़ रामफल, विजय, अशोक धीमान, अभय सिंह यादव, महेंद्र सिंह, राजेश अग्रवाल समेत कई लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!