गाँव नाथूपुर में मकानों की तोड़फोड़ करने के लिए प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ पहुँचा

पुलिस प्रशासन गाँव नाथूपुर में मकानों में तोड़फोड़ करने के लिए बुल्डोजर लेकर पहुँचा
गाँव वालों से बातचीत के बाद वापस लोटी प्रशासन की तोड़फोड़ टीम
वर्षों पुराने बने मकानों की तोड़फोड़ करना बिलकुल ग़लत-चौधरी संतोख सिंह

गुरुग्राम, 12 जून,2023 – गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज फिर गाँव नाथूपुर में मकानों की तोड़फोड़ करने के लिए प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ पहुँचा। पुलिस प्रशासन के साथ बुल्डोजर, जेसीबी मशीन तथा हाइवा गाडिया भी थी।भारी संख्या में पुलिस बल था और उनका साथ महिला पुलिस भी मौजूद थी।

आज सुबह से ही गाँव नाथूपुर मैं जैसे ही गाँव वालों को पता लगा के गाँव में पुलिस प्रशासन द्वारा मकानों की तोड़फोड़ की जाएगी तो समाजसेवी भोला गुर्जर एवं सभी गाँव वालों ने आस पास के गाँव वालों को बुलाना शुरू कर दिया और उसके बाद मोहन राम मंदिर में सभी ने इकट्ठा होकर पंचायत की।पंचायत के बाद सभी ने गाँव में मकानों की तोड़फोड़ के विरोध में दोपहर में ही चिलचिलाती हुई धूप में पुलिस प्रशासन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया।इसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम वापस चली गई।

जब पंचायत मैं शामिल सभी व्यक्ति वापस चले गए तो पुलिस प्रशासन दोबारा भारी पुलिस बल के साथ तथा बुल्डोजर एवं कई JCB मशीन लेकर तथा हाइवा मशीन लेकर और महिला पुलिस के साथ गाँव नाथूपुर में मकानों की तोड़फोड़ करने के लिए पहुँच गया जिस पर पूरे नाथूपुर गाँव में तनाव का माहौल बन गया। पुलिस प्रशासन हितेश दहिया ड्यूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में गाँव में मकानों के तोड़फोड़ करने के लिए पहुँचा था।

जैसे ही इसकी जानकारी मिली सभी गाँव नाथूपुर के लोग तथा आस पास के लोग तथा महिलाएँ शांतिपूर्वक पुलिस प्रशासन के सामने सड़क पर आकर बैठ गए जिस पर पूरे गाँव में तनाव का माहौल बन गया।तक़रीबन दो घंटे तक पुलिस प्रशासन तथा गाँव वाले आपस में आमने सामने डटे रहे।

उसके बाद पुलिस प्रशासन तथा गाँव वालों के बीच में बातचीत हुई और गाँव वालों ने बताया कि हमारे घर 40 वर्षों से भी ज़्यादा समय से बने हुए हैं उनको ना तोड़ा जाए।और पुलिस प्रशासन को यह भी बताया कि हमारे गाँव में तीस गाँव की पंचायत मकानों के तोड़फोड़ के विरोध में हुई थी।और 15 जून को मकानों की तोड़फोड़ के विरोध में राज्यपाल को ज्ञापन दिया जाएगा तथा इस बारे में सरकार से बातचीत की जाएगी।

जिस पर पुलिस प्रशासन ने गाँव वालों को कहा कि वह सरकार से जल्द ही इस बारे में बात करके समस्या का हल करें और तब तक दोबारा कोई मकान न बनाएँ।गाँव वालों ने भी आश्वासन दिया कि जब तक उनकी सरकार से बातचीत नहीं हो जाती तब तक वह दोबारा से कंस्ट्रक्शन नहीं करेंगे।

मकानों में तोड़फोड़ के विरोध में 15 जून को उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया जाएगा और उपायुक्त गुरुग्राम के माध्यम से राज्यपाल हरियाणा को ज्ञापन भेजा जाएगा।

इस अवसर पर जगपाल सिंह यादव,सुरेश कुमार यादव,धर्मेन्द्र खटाना, महासिंह ठाकरान, मुकेश डागर,महिपाल मास्टर, छितर सरपंच, महाराम यादव,धर्मपाल यादव,पोपी,सुदर्शन,छत्र सिंह, तुले राम,महिपाल प्रधान,रणबीर,सूबेदार महेंद्र,नंदू,महावीर,राजपाल,भगतजी,महावीर,जोगिंदर, नवीन,सुंदरसिंह,अर्जन,संतराम तथा अन्य सैकड़ों की संख्या में व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!