– शहरी स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा द्वारा जारी निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 10 व 11 जून को विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किए गए थे विशेष कैंप
– कैंपों में कुल 2027 आपत्तियां हुई थी प्राप्त, जिनमें 1140 ऑनलाईन तथा 887 ऑफलाईन माध्यम से हुई प्राप्त
– ऑफ लाईन माध्यम से प्राप्त 887 आपत्तियों की एनडीसी एडमिन द्वारा जांच करके किया जा रहा है समाधान

गुरूग्राम, 12 जून। शहरी स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 10 व 11 जून को विभिन्न स्थानों पर लगाए गए प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार कैंपों के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। कैंपों में ऑनलाईन तथा ऑफलाईन दो माध्यमों से डाटा सुधार संबंधी कुल 2027 आपत्तियां प्राप्त हुई थी। इनमें 1140 ऑनलाईन तथा 887 ऑफलाईन माध्यम से प्राप्त आपत्तियां शामिल हैं।

इन विशेष कैंपों में ऑनलाईन माध्यम से प्राप्त 1140 आपत्तियों का समाधान करने का कार्य संबंधित जोनल टैक्सेशन अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। सोमवार को समाचार लिखे जाने तक इनमें से 760 आपत्तियों का समाधान हो चुका था। शेष बची आपत्तियों का समाधान भी प्रक्रिया में है। इसके अलावा, ऑफलाईन माध्यम से प्राप्त 887 आपत्तियों की जांच एनडीसी एडमिन द्वारा की जा  रही है तथा जांच उपरान्त साथ-साथ ही उनका समाधान भी किया जा रहा है।

प्रॉपर्टी मालिक स्वयं कर सकते हैं अपने प्रॉपर्टी डाटा को सत्यापित : हरियाणा के शहरी प्रॉपर्टी मालिकों के लिए सरकार ने प्रॉपर्टी का डाटा ulbhryndc.org पोर्टल पर लाईव कर दिया है। इस पोर्टल पर किसी भी तरह के सुधार का विकल्प मौजूद है। प्रॉपर्टी मालिक स्वयं अपने प्रॉपर्टी डाटा का सत्यापन करें तथा अगर कोई आपत्ति हैं, तो पोर्टल पर ही सुधार के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

प्रॉपर्टी टैक्स अदायगी में मिल रही छूट : हरियाणा सरकार द्वारा 31 जुलाई तक पूरे प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को ब्याज राशि में 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इसके अलावा, वित्त वर्ष 2023-24 की प्रॉपर्टी टैक्स राशि पर भी 10 प्रतिशत की छूट का लाभ मिलेगा।

error: Content is protected !!