अधिकारियों से पेंडेंसी के कारण पूछे और 30 दिन से ज्यादा दिनों तक फाइल अपने पास रखने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई

चंडीगढ़ 12 जून- हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने सीएफएमएस की लंबित फाइलो के निपटान के लिए सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इन फाइलों को एक सप्ताह के भीतर निपटाया जाए और महीनें में एक दिन सीएफएमएस को लेकर समीक्षा बैठक होगी।

श्री कौशल ने यह निर्देश आज सेंट्रलाइज़ फाइल मूवमेंट एंड ट्रैकिंग इनफार्मेशन सिस्टम से जुड़े अधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान दिए।

उन्होंने अधिकारियों से पेंडेंसी के कारण पूछे और 30 दिन से ज्यादा दिनों तक फाइल अपने पास रखने वाले अधिकारियों को फटकार लगाई। श्री कौशल ने जल्द से जल्द उन फाइलों की पेंडेंसी खत्म करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग के अधिकारी हर सप्ताह सीएफएमएस की पेंडेंसी को लेकर एक बैठक करना सुनिश्चित करेगें।

श्री संजीव कौशल ने उन अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा भी की जिन्होंने समय पर फाइलों का निपटान किया। बैठक में कार्मिक, प्रशिक्षण, सतर्कता एवं संसदीय कार्य विभाग के विशेष सचिव श्री प्रभजोत सिंह, मानव संसाधन विभाग के विशेष सचिव श्री आदित्य दहिया, सचिवालय स्थापना के विशेष सचिव श्री सम्वर्तक सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

error: Content is protected !!