पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है क्रेशर संचालकों ने
पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच करने की मांग

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। ग्राम पंचायत धौलेड़ा के सरपंच पर क्रेशर संचालक द्वारा अवैध रूप से मंथली मांगने की शिकायत पर मामला दर्ज करने के विरोध में तथा सरपंच के सर्मथन में पंचायत समिति के चेयरमेन कर्मपाल के नेतृत्व में ब्लॉक के सभी सरंपच नांगल चौधरी समिति कार्यालय में एकत्रित होकर एक मिटिंग की। जिसमें उन्होंने धौलेड़ा के सरपंच पर लगाए गए अवैध मंथली के आरोप को बेबुनियाद बताया है। साथ ही उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक से इस मामले में जांच सही तरीके से करने व सरपंच ग्राम पंचायत धौलेडा पर ऐसा कोई झूठा केस ना दाखिल करने की मांग की है। इसके साथ ही पंचायत की भूमि पर जो अवैध कब्जे है। उनको कानूनी मदद करके खाली करने में सहयोग करने की भी मांग की है।

उन्होंने कहा कि अगर धौलेड़ा सरपंच पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया तो सरपंच एसोसिएशन धरना-प्रदर्शन करने की रूपरेखा तैयार करेगी। मिटिंग में उन्होनें कहा कि ग्राम पंचायत धौलेडा की शामलात भूमि को अवैध रूप से क्रेशर व माईन्स संचालको ने कब्जा किया हुआ है। ग्राम पंचायत धौलेडा ने अपने अधिकारो का प्रयोग करते हुए सब क्रेशर संचालको को नोटिस दिये थे व उक्त भूमि की कानूनी रूप से पैमाईश करवाई गई है। जिसमें क्रेशर संचालको ने बहुत सारी पंचायती भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है।

सरपंच की इस कार्यवाही को दबाने के लिए खनन माफिया गिरोह ने आपस में मिलकर सरपंच को ही फंसाने का प्रोपगेंडा रचा है। जबकि सरपंच ने उनसे किसी प्रकार की अवैध उगाही जैसी बात नही की है। क्रेशर संचालक निरन्तर अपनी अवैध गतिविधियों को जारी रखने व ग्राम पंचायत पर अनावश्यक दबाव बनाने के लिए झूठे आरोप लगा रहे है जो कि सरासर गलत हैं। जबकि क्रेशर संचालक ने पुलिस को राजीनामा भी लिख कर दे दिया है। बावजूद इसके पुलिस मामले में दवाब बना रही है, जबकि क्रेशर संचालकों ने पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे कर रखे है। सरपंच ने कानूनी रूप से अपनी सभी कार्रवाही पूरी की है। पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा हटवाना सरपंच का कानूनी अधिकार है। अवैध कब्जा करने वाले खनन माफिया के लोग ग्राम पंचायतो को दबाना चाहते है। अगर मिलीभगत करके सरपंच को परेशान किया जायेगा तो हम इसका विरोध करेगें एंव धरना प्रदर्शन करने पर विवश होना पडेगा। उन्होंने जिला पुलिस कप्तान से इस मामले में जांच सही तरीके से करने व सरपंच ग्राम पंचायत धौलेडा पर ऐसा कोई झूठा केस ना दाखिल करने की मांग की है।

थाने में दी गई थी शिकायत

बता दे कि दो दिन पहले धोलेड़ा जोन मे स्थित एक क्रेशर संचालक के द्वारा गांव धोलेड़ा के सरपंच देवेन्द्र के साथ गांव के ही व्यक्ति मनजीत पर मंथली मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया गया कि मंगलवार को गांव धोलेड़ा का एक व्यक्ति मनजीत उनके क्रेशर के सामने जेसीबी मशीन से रास्ते को खुदवा दिया। जब इस संबंध मे क्रेशर संचालक के द्वारा विरोध किया गया, तो मनजीत नामक व्यक्ति के द्वारा क्रेशर संचालक से मंथली मांगने की बात सामने आई। जिसमें पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करते हुए मनजीत नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता के अनुसार सरपंच के द्वारा भेजे गए व्यक्ति मनजीत के द्वारा उस पर मंथली देने का दबाव बनाया गया। जिसको लेकर उनके द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई थी।

error: Content is protected !!