जिला परिषद चेयरमन के निर्वाचन वार्ड में शामिल गांव पहाड़ी      
पहाङी के ग्रामीणों ने पटौदी के एसडीएम के नाम  सौंपा ज्ञापन
 जिला परिषद चेयरमन दीपाली चौधरी के पिता जजपा नेता दीपचंद भी शामिल
ग्रामीणों का आरोप संबंधित अधिकारी समस्या के समाधान को नहीं गंभीर 

 फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी । गुरुग्राम से रेवाड़ी के बीच पटोदी क्षेत्र में गांव पहाड़ी व आसपास गांव के निवासी क्षतिग्रस्त रेलवे और ब्रिज तथा आवागमन के लिए अंडर पास की सुविधा नहीं होने की दोहरी परेशानी को बीते कई साल से झेल से आ रहे हैं। 

ग्रामीणों के द्वारा गांव पहाड़ी के दक्षिण की तरफ अंडर पास बनाने के लिए क्षेत्र के विधायक और सांसद एवं केंद्र में मंत्री को कई बार अपनी इस गम्भीर  समस्या के विषय में अवगत कराया जा चुका है । इस दौरान क्षतिग्रस्त आधे अधूरे रेलवे और ब्रिज पर कई हादसे भी हो चुके हैं । बुधवार को जिला परिषद चेयरमन दीपाली चौधरी के पिता एवं जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पटौदी पंचायत समिति के समिति के  चेयरमैन रह चुके दीपचंद सहित मेजबान गांव के पूर्व सरपंच नरेंद्र पहाड़ी , विजय , किशन नंबरदार,  सरपंच प्रदीप, लीलू राम सहित अनेक ग्रामीण पटौदी के उप मंडल अधिकारी को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे । मौके पर पटौदी थाना एसएचओ राकेश कुमार भी ग्रामीणों की समस्या जानने के लिए मौजूद रहे । 

 ग्रामीणों एवं प्रदर्शन कार्यों  का कहना है कि एन एच आई के द्वारा गुरुग्राम से रेवाड़ी वाया पटौदी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया जा रहा है । सड़क मार्ग पर पटोदी और रेवाड़ी के बीच गांव पहाड़ी मौजूद है। जो कि पटोदी से आठ किलोमीटर तथा रेवाड़ी से 17 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है । गांव पहाड़ी के साथ और भी गांव मौजूद है। गांव पहाड़ी के दक्षिण में सड़क पार करके स्कूल , हनुमान मंदिर शहीद स्मारक , स्वर्ग आश्रम – श्मशान घाट , सरकारी नलकूप , व्यायाम शाला , किसानों के खेत खलियान मौजूद हैं । इस हालात में मेजबान गांव पहाड़ी सहित आसपास के गांव के रहने वालों तथा रेवाड़ी पटौदी गुरु ग्राम से बीच  वाहनों से आवागमन करने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । 

इस समस्या के समाधान के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों को  अंडर पास बनाने का अनुरोध ग्रामीणों के द्वारा किया गया । इस संदर्भ में सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा भी संज्ञान लिया गया । लेकिन संबंधित अधिकारी अंडरपास बनाने के नाम पर ग्रामीणों के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री को भी गुमराह करते आ रहे हैं । अपनी समस्या के समाधान तथा संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए ही गुरुवार से गांव पहाड़ी में मंदिर के सामने शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन का फैसला किया गया है ।

error: Content is protected !!