पंजाबी बिरादरी महा संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी की अगुवाई में हुआ होम्योपैथी डिस्पेंसरी का उद्घाटन

राज कुमार कथूरिया एडवोकेट के स्व. पिता श्री सोहन लाल कथूरिया की स्मृति में होम्योपैथी डिस्पेंसरी का शुभारंभ
समाजसेवा की दिशा में पंजाबी बिरादरी महा संगठन समर्पित होकर आगे बढ़ रहा : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महासंगठन गुरुग्राम के उप प्रधान राज कुमार कथूरिया एडवोकेट द्वारा अपने स्व. पिता श्री सोहन लाल कथूरिया की स्मृति में होम्योपैथी डिस्पेंसरी की शुरुआत कथूरिया मार्केट, ज्योति पार्क में की गई। इस डिस्पेंसरी का संचालन पंजाबी बिरादरी महासंगठन के उप प्रधान राज कुमार कथूरिया द्वारा किया जाएगा। धर्मेंद्र बजाज के वयोवृद्ध पिता जिन्होंने आजीवन आर्य समाज के प्रति समर्पण भाव से योगदान दिया, उन्होंने यज्ञ के माध्यम से आज इस डिस्पेंसरी का श्रीगणेश किया।

नर सेवा, नारायण सेवा का लक्ष्य मन में रख कर बिरादरी निरंतर आगे बढ़ रही है। अभी हाल ही में पंजाबी बिरादरी संगठन ने दो डिस्पेंसरी और एक एम्बुलेंस समाज को समर्पित की थी और गरीब लोगों का बीमा भी किया था। उसी दिशा में एक कदम और आगे बढ़ते हुए यह होम्योपैथी डिस्पेंसरी जनसमर्पित की गई है।

लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, कोई भी मरीज इलाज से वंचित न रहे, इसी ध्येय पूर्ति हेतु पंजाबी बिरादरी संगठन द्वारा ये प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात बोधराज सीकरी ने कही।

इस अवसर पर ओमप्रकाश कथूरिया, रामलाल ग्रोवर, धर्मेंद्र बजाज, सुरेंद्र खुल्लर, रमेश कालरा, यदुवंश चुग, रमेश कामरा, ओ.पी कालरा, भीमसेन, अर्जुन नासा, नरेंद्र कथूरिया, एस.के कुमार, सुभाष नागपाल, सुभाष गांधी, सुभाष डुडेजा, रमेश चुटानी, किशोरी लाल डुडेजा, ज्योत्स्ना बजाज, राजपाल आहूजा, हरीश शर्मा, पँडित चुन्नीलाल व शहर के जाने-माने गणमान्य व्यक्ति टैक्स बार एसोसिएशन के अलग-अलग पदाधिकारी, चोटी पंचायत के पदाधिकारी उपस्थित रहे। यज्ञ और विधिवत उद्घाटन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें बिरादरी के सभी सम्मानित लोगों ने प्रसाद का वितरण किया।

इसके अतिरिक्त निरामया चैरिटेबल ट्रस्ट जो डॉ. त्रिलोक आहूजा के संयोजन में चलता है, उनके द्वारा फ्री आई चेकअप कैम्प का भी आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इसी स्थान पर पैथ काइंड लैब, जो एक जानी-मानी डायग्नोस्टिक कंपनी है ने धर्मार्थ रेट के ऊपर अपनी सुविधाएं देने का संकल्प किया। कल से इस डिस्पेंसरी के साथ-साथ डायग्नोस्टिक टेस्ट लैब के सैम्पल कलेक्शन की सुविधा भी यहां पर नियमित रूप से उपलब्ध होगी। जिसको बहुत ही कम रेट पर दिया जाएगा।

You May Have Missed