नंबर लिख पैसे की कमी के जगह-जगह लगाए बोर्ड …………. चुनाव सर पर बीजेपी के दावे खोखले

भारत सारथी

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज: उत्तर भारत में भले ही अभी तक मानसून ने दस्तक नहीं दी है, लेकिन फिर भी कई दिनों से आ रही रुक-रुक कर हल्की फुल्की बारिश ने ही गुरुग्राम शहर की खस्ताहाल उजागर करके रख दिए। जिस पर निगम व बीजेपी सरकार के खोखले दावे विफल होते नजर आ रहे हैं। शहर वासियों में सरकार व निगम अधिकारियों के प्रति इतना रोष पनप रहा है कि उन्होंने खस्ताहाल सड़क पर निकल कमिश्नर के नंबर लिखकर पैसे की कमी के बोर्ड लगा अपना रोष प्रकट कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुग्राम शहर के उमंग भारद्वाज चौक से लेकर गाडोली खुद गांव पटौदी रोड सड़क की हालत इतनी खस्ता बनी हुई है कि वहां से वाहनों का निकलना दूभर हो रहा है। खासकर रात के समय खंभों पर बिजली न होने के कारण वाहन चालकों को दुर्घटना का भी शिकार होना पड़ रहा है। वही आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले निवासियों का भी जीना दुश्वार हो रहा है।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि वह सड़कों और अन्य समस्याओं को लेकर क्षेत्र के विधायक से लेकर निगम के हर उच्च अधिकारी तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन किसी भी लापरवाही तारीख के सर पर जूं तक नहीं रेंग रही है, निवासियों का कहना था कि इस रोड पर कुछ तो गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र आता है और कुछ बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र जिसको लेकर जहां गुरुग्राम के विधायक आए दिन दावे करते रहते हैं, वही बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव की तैयारी कर रहे मुख्यमंत्री के चहेते जवाहर यादव का भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। जिसको लेकर लोगों में गहरा रोष व्याप्त हो रहा है।

वही निवासियों ने दबी जवान ने बताया कि तब से नगर निगम में नए कमिश्नर पीसी मीणा आए हैं, तो उनको कुछ उम्मीद थी कि शहर में कुछ सुधार हो जाएगा मगर उनका भी रवैया अन्य कमिश्नर की तरह ही ढुल मुल का होता जा रहा है जिससे उनकी भी साख निवासियों के मन में गिरती जा रही है। जिससे दुखी होकर शनिवार को क्षेत्र के लोगों ने सड़कों पर निगम कमिश्नर के नंबर लिख कर बोर्ड लगा दिए हैं कि नगर निगम में पैसे की कमी है, जिसके तहत यह रोड नहीं बन पा रहे हैं। जब सड़कों के बारे में निगम कमिश्नर पीसी मीणा से फोन पर बात करनी चाही तो उनका फोन स्विच ऑफ मिला जिससे उनका पक्ष नहीं लिखा जा सका।

error: Content is protected !!