साउथ ईस्ट एशिया टूर्नामेंट से गोल्ड लाए लक्षित को नवीन गोयल ने किया सम्मानित

-सेक्टर-52 में आयोजित कार्यक्रम खिलाड़ी को किया गया सम्मानित

गुरुग्राम। साउथ ईस्ट एशिया टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे खिलाड़ी लक्षित को यहां पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने सम्मानित किया। सेक्टर-52 में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित करने के साथ उन्होंने लक्षित के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम के आयोजक निवर्तमान पार्षद कुलदीप बोहरा रहे।

कुलदीप बोहरा ने कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि नवीन गोयल समेत सभी अतिथियों का आभार जताया। कार्यक्रम में आरडब्ल्यूए प्रधान प्रदीप बोहरा, रिषी अग्रवाल, रामअवतार, दलीप सिंह, राजीव गुप्ता, संदीप गुप्ता, विजयपाल यादव समेत अनेक लोग मौजूद रहे। नवीन गोयल ने कहा कि हमारे युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं। उन्हें रुचि अनुसार खेलों में हिस्सा लेने व आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने खिलाडिय़ों के लिए जो सुविधाएं दी हैं, वे पहले कभी किसी सरकार में नहीं मिली। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाने वाले खिलाडिय़ों को सरकार ने मालामाल किया है।

नवीन गोयल ने कहा कि हरियाणा की खेल पॉलिसी अन्य राज्यों की अपेक्षा बहुत बेहतर है। खिलाडिय़ों को नकद इनाम के साथ उन्हें प्लॉट आदि पुरस्कार स्वरूप दिए जाते हैं। हरियाणा के खिलाडिय़ों को समाज में रोल मॉडल बनाकर सरकार की ओर से सामाजिक सरोकारों को आगे बढ़ाने के लिए प्रस्तुत किया जाता है। खेलों में मेडल लाने के अलावा राज्य स्तर पर भी खिलाडिय़ों को बड़े अवार्ड सरकार की ओर से भेंट किए जाते हैं। नवीन गोयल ने कहा कि खेलों में भी बेहतर भविष्य होता है, बशर्ते खिलाड़ी के भीतर अच्छा खेलने की भावना और क्षमता होनी चाहिए। सरकार हर कदम पर खिलाडिय़ों के साथ खड़ी है। उन्होंने गुरुग्राम के हर क्षेत्र में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की सराहना करते हुए कहा कि वे समय-समय पर अपने जिले का नाम रोशन करते हैं। नवीन गोयल ने खिलाड़ी लक्षित को सम्मानित करके आशीर्वाद देते हुए कहा कि भविष्य में और भी अच्छा खेलकर वे गुरुग्राम का नाम रोशन करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!