33 केवी की लाइनों को भी जल्द किया जाएगा शिफ्ट

गुरुग्राम। रविवार के दिन पटेल नगर निवासियों की वर्षों से चली आ रही मांग पर कार्य शुरू हो गया। पटेल नगर की 66 केवी लाइन को हटाने का कार्य रविवार को बिजली विभाग की ओर से शुरू कर दिया गया। वर्षों से चली आ रही समस्या का हल करवाने के लिए पटेल नगर वासियों ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का आभार जताते हुए कहा कि हादसों का सबब बन चुकी 66 केवी की लाइन हटने से हजारों लोगों को राहत मिल सकेगी। पटेल नगर निवासी ललित एडवोकेट ने कहा कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत से समस्या हल करवाने के लिए लगातार संपर्क किया गया और उन्होंने हमेशा मुख्यमंत्री के सामने लोगों की समस्याओं को रखा और उच्च अधिकारियों से इस लाइन को हटवाने के निर्देश दिए। पटेल नगर निवासी बीएन यादव ने का कहना है कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत से हाईटेंशन लाइन की चर्चा की गई उन्होंने तुरंत इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारियों को जल्द से जल्द इसका हटाने के निर्देश दिए। यादव ने कहा कि हाइटेंशन हटाने के लिए जब अंडर ग्राउंड केबल को दबाने का कार्य किया जा रहा था उस समय भी अनेक अड़चनों का सामना करना पड़ा जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए जल्द से जल्द कार्य को कहा था।

पटेल नगर सुधार समिति के दीपचंद प्रधान ने बताया कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत का सहयोग हमेशा 66 केवी लाइन को हटाने के लिए व अन्य कार्यों के लिए मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने पटेल नगर के लोगों की बात को हमेशा मजबूती के साथ मुख्यमंत्री व उच्च अधिकारियों के सामने रखा।

पटेल नगर निवासी अमर सैनी का कहना है कि केंद्रीय मंत्री के द्वारा किया गया यह कार्य लोगों की जान बचाने वाला है। उन्होंने उन्होंने बताया कि हाईटेंशन लाइनों के घर के ऊपर से गुजरने के कारण अनेक बार हादसों के चलते लोगों को जान भी गंवानी पड़ी। अमर सैनी ने बताया कि वह जब भी केंद्रीय मंत्री से इस मांग को लेकर मिले उन्होंने कड़ाई से अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाइनों को हटवाने के लिए कार्रवाई शुरू करें।

गौरतलब है कि पटेल नगर की आबादी क्षेत्र से गुजर रही 66 केवी की हाईटेंशन लाइन के चलते अनेकों बार हादसे हो चुके थे जिसमें लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। बिजली निगम की ओर से 64 केवी की लाइन को हटाने के लिए करीब 4 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। वही तो 33 केवी की लाइन हटाने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी जिस पर करीब ₹5 करोड़ की लागत आएगी। पटेल नगर झाड़सा बंध के साथ भी अंडरग्राउंड केबल लगाने का कार्य चल रहा है इसके बाद खंभों को हटाने का कार्य शुरू किया जाएगा।

error: Content is protected !!