डीसी निशांत कुमार यादव ने किया गुरुग्राम डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारंभ
– गुरुग्राम के सेक्टर 63 में 30 मई तक आयोजित होने वाली चैंपियनशिप के लिए 650 खिलाडिय़ों ने कराया पंजीकरण

गुरुग्राम, 27 मई। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला के तहत शनिवार को गुरुग्राम में चार दिवसीय डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ। डीसी निशांत कुमार यादव ने मुख्य अतिथि के तौर पर रिबन काटकर व दीप प्रज्वलित कर चैंपियनशिप का शुभारंभ किया। गुरुग्राम के सेक्टर 63 स्थित रैकॉनेक्ट पिनाकल बैडमिंटन एरेना में आगामी 30 मई तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में अलग-अलग कैटेगरी में भागीदारी करने के लिए 650 खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने शुभारंभ अवसर पर अपने संबोधन में प्रतिभागी खिलाडिय़ों को इस महत्वपूर्ण चैंपियनशिप में भागीदारी करने की बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नवोदित खिलाडिय़ोंं के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का यह प्रतियोगिता एक उचित मंच है। प्रतियोगिता में भागीदारी करने पर खिलाड़ी के मन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की भावना जागृत होती है। अगले चार दिनों तक इस प्रतियोगिता में आप न केवल स्वयं की बल्कि दूसरे खिलाडिय़ों की प्रतिभा के प्रदर्शन से भी रूबरू होंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल में खेल व खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के लिए हरियाणा सरकार की खेल नीति बेहद कारगर साबित हो रही है। खेल एवं युवा मामले विभाग की ओर से जिला वार लोकप्रियता के आधार पर खेलों की मैपिंग भी की जा रही है। जिसके तहत जिला स्तर पर एकेडमी स्थापित करने के साथ-साथ खेल नर्सरी भी खोली जा रही है। उन्होंने चैंपियनशिप के आयोजकों को भी इस सराहनीय आयोजन के लिए बधाई दी।

डीसी निशांत कुमार यादव का बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहुंचने पर गुरूग्राम जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सम्मानित किया। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव एसके जटराणा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस चैंपियनशिप में लडक़े व लड़कियों के अंडर-9, 11, 13, 15, 17 व 19 आयु वर्ग के ग्रुप बनाए गए है। इसके साथ ही 19 से 35 वर्ष आयु वर्ग के पुरूषों व महिलाओं के भी मुकाबले आयोजित किए जाएंगे। इस चैंपियनशिप के विजेता आने वाले समय में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भागीदारी करेंगे।

इस अवसर पर गुरुग्राम जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रोहित दलाल, महेश कुमार, कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह सहित अन्य पदाधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!