एचएसवीपी विभाग ने सेक्टर 5 से खाली कराई 4 एकड़ जमीन

ओएसडी की मिलीभगत से नहीं हट रहे अवैध कब्जे !

भारत सारथी

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज: एचएसवीपी विभाग ने हुडा प्रशासक बलप्रीत सिंह के आदेश अनुसार शुक्रवार दोपहर को सेक्टर 5 व उसके आसपास विभाग की जमीन को पुलिस की मदद से साफ कराया। जिस पर लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था। प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग के सेक्टर ,5, की 3.5 एकड़ जमीन खाली कराई वहां पर कब्जा धारियों ने विरोध भी किया लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के कारण उनकी एक न चली। शुक्रवार की कार्रवाई के दौरान विभाग की जेसीबी ने 10 झोपड़ी ओर 20,टीन सेट और 5 कबाड़ी का कमरा व झोपड़ी बने हुई थे, उन सब को ध्वस्त किया गया। वही विभाग के जेई ने चेतावनी दी कि आगे से यहा पर अगर किसी ने अवैध कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

इस मौके पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर उपमंडल अभियंता सत्यनारायण सहित शमशेर महला, जेई,ललित हंस सुरेंद्र,
पंकज वर्मा , अजीत सहरावत, संजीव यादव, सूरत सिंह पटवारी, वीरेंद्र, दयानंद, बलविंदर व भारी पुलिस बल मौजूद रहै।
बता दे कि गुरुग्राम में एचएसवीपी विभाग की करीब पांच हजार एकड़ जमीन इस तरह की है जिस पर या तो कोर्ट में केस चल रहा था या जिनके पर अवैध कब्जे धारियों ने विभाग के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों कर्मचारियों व क्षेत्र के छुट भैया नेताओं से मिलीभगत करके शटर ,दुकान खोखे बनाकर कर धन बटोर रहे थे। जिनकी शिकायत आए दिन क्षेत्र के समाज सेवक कर रहे थे लेकिन फिर भी विभाग में बैठे भ्रष्ट अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे थे।

इस तरह के काफी दबंगों के अवैध कब्जे सेक्टर 21, 22, 23 में अभी भी देखे जा सकते हैं, जिन पर विभाग के अधिकारी सब कुछ जानते हुए मोन बने हुए हैं। जिनकी क्षेत्र में आम चर्चा है कि यहां से लाखों रुपए की अवैध वसूली क्षेत्र के एक पार्षद जो कि अपने आप को सीएम के ओएसडी का चाहेता बताता है, खूब कर रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!