हिसार, 22 मई।हरियाणा की प्रदेश सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े गरीबो की चिंता मनोहर सरकार बनने से लेकर अब तक करती आ रही है।किसी भी जनकल्याणकारी सरकार का यह उत्तरदायित्व  भी बनता है औऱ यह उसका कर्तव्य भी है। इसी भावना को लेकर अंत्योदय ऊर्जा सुरक्षा योजना के तहत बिजली के बिल आधे करना और बकाया बिलो पर कोई ब्याज न लेने की  घोषणा सरकार का स्वागत योग्य व सराहनीय फैसला है।यह बात भाजपा नेता सुरेश गोयल धूप वाला ने आज प्रेस को जारी अपने एक व्यक्तव्य में कही।

सुरेश गोयल ने कहा कि आर्थिक तंगी के रहते जो लोग बिजली के बिल भर नही पाए थे सरकार के इस फैसले से उनको बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले का लाभ एक लाख रुपए से कम आय वाले उन गरीब परिवारों को मिलेगा जिनके बिजली के कनेक्शन बिल न भरने के कारण काट दिए गए थे औऱ बिना बिजली के भारी परेशानी का सामना करने पर विवश थे। 

सुरेश गोयल ने कहा कि प्रदेश में सात लाख परिवार ऐसे है जिनकी आय एक लाख रुपए सालाना से कम है। सरकार के इस फैसले से उनके घरों का अंधेरा दूर हो सकेगा।आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को एक लाभ यह भी होगा कि वे अपनी आधी राशि का भुगतान भी किस्तो में कर सकेंग इससे उनको बिल अदायगी में ज़्यादा दिक्कत भी नही आएगी।

error: Content is protected !!