संस्था को दिया सात लाख का अनुदान

हिसार,22 मई। राजपूत सभा हिसार के तत्वाधान में आयोजत शूरवीर महाराणा प्रताप की जयंती के शुभ अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने सिरसा रोड स्थित राजपूत धर्मशाला पहुंच कर अपनी भागीदारी की।सभा के पदाधिकारियों ने डॉ. गुप्ता का जोरदार स्वागत किया व स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया।इस अवसर पर उनके साथ मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला, मंडल अध्यक्ष विकास जैन व सुशील बुडाकिया भी उनके साथ थे।

निकाय मंत्री ने अपने स्वेच्छिक कोटे से 7 लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा की।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि भारत का इतिहास शूरवीरों व महान योद्धाओं का इतिहास रहा है।मुझे गर्व है कि आज मुझे महायोद्धा महाराणा प्रताप जैसे प्रतापी महापुरुष की जयंती के अवसत पर अपनी भागीदारी करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।मैं वीर योद्धा, महान स्वाभिमानी क्षत्रिय कुलभूषण, माँ भारती के वीर सपूत , भारतवर्ष की आन-बान शान की जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई देता हूं। मातृभूमि के लिए सर्वस्व निछावर करने वाले भारत-माता के महान सपूत महाराणा प्रताप को देश हमेशा याद करता रहेगा।डॉ. गुप्ता ने कहा कि पिछले वर्षो में देश ने महापुरुषो , गुरुओं संतो- महात्माओं की जयंतिया मनाने का क्रम शुरू किया है इसका भाव यही है कि हम उनकी शिक्षाओं व ज्ञान को अपनी भावी पीढ़ी को अवगत करा सकें।

मुगल शासक अकबर को तीन बार 1577-78-79 में महाराणा प्रताप से करारी हार का सामना करना पड़ा था।हमे उस आतताई, जालिम, अत्यचारी नृशंस बर्बर आक्रांता को अकबर महान कहना छोड़ना पड़ेगा।

error: Content is protected !!