दिल्ली के उप राज्यपाल ने गुरूग्राम में किया नजफगढ़ ड्रेन के इनलेट का निरीक्षण

दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने नजफगढ़ ड्रेन के इनलेट लेग-एक, दो व तीन का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश
जीएमडीए के सीईओ पीसी मीणा व डीसी निशांत कुमार यादव ने गुरूग्राम जिला में इनलेट ड्रेन पर जारी कार्यों से उपराज्यपाल को कराया अवगत
उप राज्यपाल ने नजफगढ़ ड्रेन के समीप गुरूग्राम जिला के जलभराव वाले क्षेत्रों में छोटे प्रयोग कर सुधार लाने की कही बात

गुरूग्राम, 20 मई। दिल्ली के उप राज्यपाल श्री विनय कुमार सक्सेना ने शनिवार को गुरूग्राम जिला में नजफगढ़ ड्रेन के इनलेट ड्रेन लेग-एक, दो व तीन का निरीक्षण किया। गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीसी मीणा व उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने उप राज्यपाल का गुरूग्राम पहुंचने पर स्वागत किया और इनलेट चैनल से जुड़े कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

उप राज्यपाल ने गांव बजघेड़ा, धर्मपुर व धनकोट के पास तीनों इनलेट लेग पर पहुंचकर जल शोधन से जुड़े कार्यों की जानकारी ली। साथ ही नजफगढ़ ड्रेन के साथ गुरूग्राम जिला में जलभराव वाले इलाकों में समस्या के समाधान पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि जलभराव वाले इलाकों में छोटी ड्रेन के प्रोजेक्ट तैयार कर उन पर एसटीपी लगाए जाए ताकि प्रदूषित जल नजफगढ़ ड्रेन में न जा सके और यमुना को स्वच्छ रखा जा सके। इस दौरान जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीसी मीणा ने नगर निगम व जीएमडीए के माध्यम से इन लेग पर हुए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

उप राज्यपाल ने गुरूग्राम जिला में इनलेट ड्रेन पर जारी कार्यों की वीडियो रिपोर्ट भी देखी। उन्होंने आगामी बरसात के सीजन से पहले इनलेट ड्रेन व जलभराव वाले क्षेत्रों से जुड़े कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न रिपोर्ट्स का अवलोकन व मौके का मुआयना करने के उपरांत संतोष जाहिर करते हुए कहा कि यहां पर अच्छा कार्य हुआ है और छोटे-छोटे प्रयोग कर इस कार्य को अधिक बेहतर बनाया जाए। इस दौरान दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने भी विभिन्न विषयों को लेकर अपने सुझाव दिए।

इस अवसर पर गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार यादव, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा के इंजीनियर इन चीफ बीरेंद्र सिंह, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के इंजीनियर इन चीफ असीम खन्ना सहित दिल्ली व हरियाणा के संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!