गुरूग्राम में राहगीरी संडे को, सीएम मनोहर लाल होंगे चीफ गेस्ट

– डीसी निशांत कुमार यादव ने जिला वासियों को दिया निमंत्रण, राहगीरी में बने भागीदार, संडे की सुबह गुरूग्राम को बेहतर बनाने के लिए करें अपना योगदान
– सीएम दिखाएंगे गुरूग्राम के सेक्टर 79 में आयोजित होने वाली राहगीरी में वॉक-साइकिलिंग-रन को हरी झंडी
– अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मनु भाकर व शिवानी कटारिया भी बनेंगी राहगीरी में भागीदार, देसी रॉक स्टार एमडी की लाइव प्रस्तुति, गतका की भी होगी जोरदार प्रस्तुति

गुरूग्राम, 20 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल रविवार 21 मई की सुबह गुरूग्राम के सेक्टर 79 में आयोजित होने वाले राहगीरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर राहगीरी स्थल पर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री के स्पेशल ऑफिसर (कम्युनिटी पुलिसिंग एंड आऊटरीच) पंकज नैन तथा डीसी निशांत कुमार यादव ने शनिवार की शाम तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

डीसी निशांत कुमार यादव ने राहगीरी कार्यक्रम के लिए जिलावासियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि इस बार राहगीरी इवेंट में जल व पर्यावरण संरक्षण, खेल-कूद व स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता, सडक़ सुरक्षा, मनोरंजन आदि से जुड़े दो दर्जन से अधिक इवेंट रखे गए हैं। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण जिलावासियों को बढ़चढ़ कर इस कार्यक्रम में भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस बार के इवेंट में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी मनु भाकर, वर्ष 2016 के रियो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी तैराक शिवानी कटारिया सहित विशिष्ट उपलब्धियों वाले कई प्रेरक व्यक्ति भागीदारी करेंगे। वहीं राहगीरी में दो मंच बनाए गए है। जिन पर देसी रॉक स्टार एमडी, विभिन्न शिक्षण संस्थाओं तथा अन्य  आर्टिस्ट अपनी लाइव परफॉर्मेंस देंगे।

डीसी ने बताया कि खेल-कूद एवं युवा मामले विभाग की ओर से भी एक दर्जन से अधिक खेलों के लाइव डेमो इस राहगीरी में दिए जाएंगे। राहगीरी में भागीदार बनने वाले इस डेमो में अपने हाथ आजमा सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से नि:शुल्क हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन किया जाएगा। राहगीरी में आने वाले अपना बीपी, शुगर व अन्य जांच इस कैंप में करा सकते हैं। इस बार का प्रमुख आकर्षण वॉक-साइकिलिंग-रन के साथ गतका का प्रदर्शन भी रहेगा। मुख्यमंत्री वॉक-साइक्लिंग-रन के प्रतिभागियों को स्वयं हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं राहगीरी में जुंबा, एरोबिक्स, फिट मैन व फिट वुमैन चैलेंज आदि प्रतियोगिता भी होंगी। इस बार के इवेंट को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन व राहगीरी फाउंडेशन की टीम ने जबरदस्त मेहनत की है।

उन्होंने राहगीरी इवेंट में पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी दो महत्वपूर्ण गतिविधियों का आयोजन होगा। जिनमें राहगीरी के भागीदारों को निशुल्क पौधे वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही नगर निगम, मानेसर की ओर से एक अनूठा प्रयोग किया गया है। जिसके तहत घर में उपलब्ध पुन: इस्तेमाल योग्य जूते, कपड़े, किताब, प्लास्टिक प्रोडक्टस के साथ ई-वेस्ट जमा करवाए जा सकते हैं। यह सामग्री जमा करवाने वालों को प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। इसके साथ ही एक अन्य स्टॉल पर ई-वेस्ट जमा करवाने पर कपड़े का थैला भी दिया जाएगा। रविवार की सुबह साढ़े छ: से साढ़े 9 बजे फिटनेस व मनोरंजन का कंपलीट पैकेज राहगीरी में मिलेगा।

Previous post

दिल्ली के उप राज्यपाल ने गुरूग्राम में किया नजफगढ़ ड्रेन के इनलेट का निरीक्षण

Next post

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मानेसर में कॉर्पोरेट गवर्नेंस एवं रिसर्च ट्रेंनिंग केंद्र की रखी नींव

You May Have Missed

error: Content is protected !!