आयुष्मान योजना में पत्रकारों को रेलवे में मिलने वाली कंसैशन फिर बहाल करने की मांग को उठाया गया।
उडीसा के गर्वनर प्रो० गणेशी लाल  से हरियाणा , चण्डीगढ़ व हिमाचल पत्रकारों एक शिष्ठमण्डल  वरिष्ठ पत्रकार  सोमनाथ शर्मा व नवीन मल्होत्रा   के नेतृत्व में मिला
-वेज बोर्ड के गठन किए जाने की मांग

हांसी , 19 मई। मनमोहन शर्मा

 नैशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक ओडिशा के जाजपुर स्थित जी.के. मोहंती कनवैंशन हाल में उपाध्यक्ष दीपक मुखर्जी की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में देशभर के 17 प्रदेशों के 70 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में देश के मीडिया की दशा व दिशा पर चर्चा करते हुए पारित किए गए प्रस्ताव में मीडिया जगत से यह आह्वान किया गया है कि वह जन सरोकार की पत्रकारिता की तरफ लौटे तथा लोकतंत्र में चौथे स्तंभ की जिम्मेदारी का एहसास रखते हुए अपने कार्य करें। इस प्रस्ताव में मीडिया जगत से यह भी कहा गया है कि जनता द्वारा चौथे स्तंभ के रूप में उसे मान्यता है, इसलिए उसका जन सरोकार के प्रति समर्पित रहना पहली प्राथमिकता होना चाहिए। प्रैस काउंसिल ऑफ इंडिया के गठन में हुई अनियमितताओं तथा उसमें अयोग्य लोगों को प्रवेश करवाए जाने पर चर्चा करते हुए सदस्यों ने वर्तमान दौर में समय की जरूरत अनुसार मीडिया आयोग बनाकर मीडिया काउंसिल का गठन करने की मांग की तथा मीडिया काउंसिल का गठन करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

बैठक में पारित एक अन्य प्रस्ताव में वेज बोर्ड के तत्काल गठन की मांग करते हुए उसमें डेस्क पर काम करने वाले पत्रकारों को भी शामिल किए जाने की मांग को उठाया गया। इसी दौरान स्वीकार किए एक प्रस्ताव में आयुष्मान योजना में पत्रकारों को रेलवे में मिलने वाली कंसैशन फिर बहाल करने की मांग को उठाया गया।

नैशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के महासचिव सुरेश शर्मा ने बताया कि बैठक में नैशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के स्कूल ऑफ जर्नलिस्ट्स और महिला विंग की गतिविधियों के बारे में भी चर्चा की गई। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की समाप्ति के बाद चंडीगढ़, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के 10 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने जाजपुर स्थित जिंदल स्टील व जिंदल माइंस का भी दौरा किया। जिंदल कंपनी के अधिकारियों ने प्रतिनिधि मंडल का स्वागत किया। अगले दिन चंडीगढ़, हरियाणा व हिमाचल यूनिट के पदाधिकारी व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल के अतिथि के रूप में उनके गेस्ट हाऊस में रहे। राज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने दस सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को कोणार्क व जगनन्नाथ धाम जी का भी दौरा करवाया और धाम में पूजा अर्चना करवाई। इस दस सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में हरियाणा से सोमनाथ शर्मा व नवीन मल्होत्रा, चंडीगढ़ से जितेंद्र अवस्थी, दुष्यंत पुंडीर, अमरनाथ विशिष्ठ व हिमाचल प्रदेश से बीरबल शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, बलविंद्र ठाकुर, अदीप सोनी व योगराज भाटिया शामिल रहे।

error: Content is protected !!