राम चाट भंडार संचालक से 10 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपियों को सीआईए हिसार पुलिस ने किया गिरफ्तार

हांसी ,18 मई 1 मनमोहन शर्मा

हिसार सीआईए पुलिस टीम ने राजगुरु मार्केट हिसार स्थित राम चाट भंडार संचालक से 10 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपियों सेक्टर 9/11 हिसार निवासी नसीब, कैमरी निवासी तरुण और टोहाना निवासी जोगिंदर उर्फ जस्सी को थाना शहर हिसार में आईपीसी की धारा 387/34 व आर्म्स एक्ट के तहत अंकित अभियोग संख्या में गोगामेड़ी मेडी, राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है।

मामले में जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक मांगे राम ने बताया कि राम चाट भंडार से फिरौती मांगने के मामले का मुख्य साजिशकर्ता गांव हिंदवान निवासी अनिल है।

उस पर पहले भी मारपीट, लूटपाट और छीना झपटी के कई अभियोग संगीन धाराओं में अंकित है। अनिल ने सेक्टर 9/11 हिसार निवासी नसीब, कैमरी निवासी तरुण, टोहाना निवासी जोगिंदर उर्फ जस्सी और कैमरी रोड हिसार निवासी संदीप उर्फ दीपा के साथ मिलकर राम चाट भंडार संचालक को जान से मारने की धमकी दे 10 करोड़ रुपए फिरौती मांगने की योजना जनाना, राजस्थान में 16 मई को बनाई। योजनानुसार तरुण, जोगिंदर उर्फ जस्सी, संदीप उर्फ दीपा और नसीब मोटरसाइकिल पर सवार हो राम चाट भंडार पर गए। राम चाट भंडार के पास मोटरसाइकिल रोक जोगिंदर उर्फ जस्सी राम चाट भंडार के अंदर गया और 40 रुपए टोकन मांगा। जोगिंदर उर्फ जस्सी ने राम चाट भंडार संचालक को एक पर्ची दी और 2 दिन का टाइम देकर वहा से निकला।

सहायक उप निरीक्षक मांगे राम ने बताया कि योजना बनाने उपरांत आरोपियों ने 16 मई की शाम को राम चाट भंडार की रेकी की।

आरोपी फिरौती मांगने के उपरांत हिंदवान निवासी अनिल से मिलने गोगामेड़ी , राजस्थान चले गए।

पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई और पीछा करते हुए आरोपियों को गोगामेडी, राजस्थान से गिरफ्तार किया। आरोपियों से आगामी पूछताछ जारी है आरोपियों को कल पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा। मामले की विस्तृत विवेचना जारी है।

एडीजीपी ने फिरौती की घटना के आरोपियो को मात्र 15 घन्टे मे काबु करने पर पुलिस अधीक्षक, हिसार व उनकी टीम को शुभकामनाए दी है।

श्री श्रीकांत जाधव एडीजीपी, हिसार मंडल ने राजगुरु मार्केट हिसार में घटित फिरौती की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को 15 घंटे के अंदर-अंदर गिरफ्तार करने पर पुलिस अधीक्षक, हिसार व उनकी टीम को शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कहा कि घटना के पीछें अपराधियों के नेटवर्क को गहनता से खंगाला जाए व अपराधियो पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति ना हो।

Previous post

अधिक वजन वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का स्थानांतरण पुलिस लाइन में किया जाए – अनिल विज

Next post

कांग्रेस की न कोई नीति न कोई सिद्धांत सत्ता पाना केवल और केवल सत्ता सुख है कांग्रेस की पहचान : प्रो.रामबिलास शर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!