हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की बदहाली को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा 13 मई को हाउसिंग बोर्ड नसीबपुर में अनिश्चितकालीन दिन रात का धरना

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। आगामी 13 मई को प्रातः 9 बजे हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, नसीबपुर में निवासियों के समर्थन के साथ और शहर की प्रमुख समाजसेविका व आम आदमी पार्टी की प्रमुख सदस्या ज्योति सैनी की अगुवाई में शासन और प्रशासन के खिलाफ दिन रात का अनिश्चितकालीन धरना करने का ऐलान किया है।

शहर के क्रांतिकारी समाज सेवक और आम आदमी पार्टी जिला महेंद्रगढ़ के पूर्व जिला संगठन मंत्री गिरीश खेड़ा ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि साल भर से ऊपर हो गया है कि शहर के अन्य भागों की तरह हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, नसीबपुर में भी स्ट्रीट लाइट व्यवस्था पूरी तरह बदहाल है। इस मुद्दे के लिए डेढ़ महीना पहले जिला उपायुक्त को हाऊसिंग बोर्ड के निवासियों के साथ मिलकर स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने के लिए ज्ञापन दिया था। ज्ञापन में चेतावनी दी गई थी कि यदि दस दिन में स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त नही किया तो अनिश्चित कालीन दिन रात का आंदोलनरुपी धरना शुरू किया जाएगा। आंदोलन शुरू करने की जो तय सीमा थी उसे वार्ड नंबर 2 के पार्षद के आश्वासन के बाद टाल दिया गया था। पार्षद ने आश्वासन दिया था कि हफ्ते भर में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करवा दिया जायेगा। वादे पूरा करने वाली समय सीमा बीत जाने के बाद जब पार्षद से मुलाकात हुई तो उन्होंने हाथ खड़े करते हुए अपनी असमर्थता जताते हुए दुख प्रकट किया कि प्रशासन व शासन किसी भी तरह का सहयोग नही मिलने की वजह से वह अपना वादा पूरा नही कर पाएंगे।

आप नेत्री ज्योति सैनी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शासन और प्रशासन को जन सुविधाओं की कोई चिंता नही है। वो खुद हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी की निवासी है और वो महिला होने के नाते रात को अन्य महिलाओं की तरह, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी की अंधेरी सड़कों पर चलने के लिए मजबूर है। छोटे बच्चे, उम्र दराज बुजुर्गों को भी अंधेरी सड़कों पर चलने में बड़ी असहजता महसूस करते हैं। ये समस्या और बड़ी तब हो जाती जब इसी अंधेरे में हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी की कई हिस्से की टूटी हुई सड़कों पर चलना पड़ता है। ज्योति सैनी ने कहा कि साल भर से स्ट्रीट लाइट की ध्वस्त व्यवस्थाओं के लिए सिर्फ प्रशासन तक ही शिकायत नही की बल्कि इस मुद्दे पर हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के कई निवासी नारनौल के विधायक और मंत्री ओम प्रकाश यादव से भी संपर्क किया। नवनियुक्त चेयर पर्सन नगर परिषद, कमलेश सैनी से भी चर्चा की कि स्ट्रीट लाइट की जनसुविधा उपलब्ध करवा दी जाए, पर ढाक के तीन पात ही रहे।

गिरीश खेड़ा व ज्योति सैनी ने रोष प्रकट करते हुए शासन प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए सवाल किया कि जनता के टैक्स का पैसा कहां जा रहा है? जबकि जन सुविधाओं के मामले में नारनौल नर्क बना हुआ है। कितने शर्म की बात है कि आज चुने हुए सभी पार्षद और चेयरपर्सन तक खुद को असमर्थ पाते हैं। जब हरियाणा सरकार नगर परिषद को जन सुविधाओं के लिए फंड उपलब्ध नही करवाती।

श्री खेड़ा व श्रीमती सैनी ने कहा कि वो अपने और हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के सभी निवासियों के अधिकारों के लिए दिन रात के अनिश्चित काल के लिए धरने पर बैठेंगे और यह धरना तभी समाप्त होगा जब हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी की सारी स्ट्रीट लाइट व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो जाती। शासन और प्रशासन की अगर जिद्द है हमारे अधिकारों को कुचलने की तो हमारी भी जिद्द है अपने अधिकारों की रक्षा करने की। यदि शासन और प्रशासन, हमें कष्ट में देखना नही चाहती तो हमारी समस्या को गंभीरता से ले और अति शीघ्र व्यवस्था दुरुस्त करवाए।

Previous post

मुलाना सीएचसी में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का औचक निरीक्षण, खाली अस्पताल देख भड़के विज……..पांच कर्मचारी सस्पेंड

Next post

दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक निर्णय पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा का बयान

You May Have Missed

error: Content is protected !!