हिसार दौरे पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा

लाडवा और भगाना गांव में कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में आयोजित पंचायतों में हुए शामिल
तीन जिलों के कुश्ती संघ से जुड़े सचिवों को निलंबित करना गलत: अनुराग ढांडा
अब नहीं जागे तो आगे कौन मां बाप अपनी बेटियों को खेलों में भेजेंगे?: अनुराग ढांडा
गांव चर्चा करके फैसला लें कि इस लड़ाई में कैसे शामिल होना है: अनुराग ढांडा

हिसार, 7 मई – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने रविवार को हिसार जिले में जंतर मंतर पर धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में लाडवा और भगाना गांव में आयोजित पंचायतों में पहुंचे। इसके साथ हिसार में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और आजाद नगर में चल रहे स्थानीय लोगों के धरने के समर्थन में कहा कि भाजपा सरकार जमीन पर अफसरों के लिए कोठियां बनवा रही है तथा लोग की मांग है कि यहां अस्पताल बनना चाहिए। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के स्थानीय नेताओं ने पूरे प्रदेश में 150 से ज्यादा पंचायतों में हिस्सा लिया और आगे की रणनीति बनाई। उन्होंने कहा कि अब नहीं जागे तो आगे कौन मां बाप अपनी बेटियों को खेलों में भेजेंगे। गांव गांव चर्चा करके इस बारे में फैसला लें कि इस लड़ाई में कैसे शामिल हों।

वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि जंतर मंतर पर पिछले 15 दिनों से देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले कुश्ती खिलाड़ी धरना दे रहे हैं। इनको लेकर प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री खट्टर चुप्पी साधे हुए हैं। आरोपी कुश्ती महासंघ अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह को बचाने की लिए केंद्र सरकार हर भरसक कोशिश कर रही है। अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के एम्चोर कुश्ती संघ से जुड़े तीन जिलों के सचिवों को हटाना गलत है। इससे नई पीढ़ी के खिलाड़ी हतोत्साहित होंगे। नए उभरते हुए कुश्ती खिलाड़ियों पर बेवजह दबाव बनाया जा रहा है। प्रदेश की जनता इसको स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में एकजुट है।

उन्होंने गांव लाडवा और भगाना गांव में पंचायत में बोलते हुए कहा कि बीजेपी महिला विरोधी पार्टी है। केंद्र सरकार आरोपी ब्रज भूषण शरण सिंह को बचाने का काम कर रही है। वहीं हरियाणा सरकार छेड़छाड़ में आरोपी मंत्री संदीप सिंह को बचा रही है। ऐसे ही चलता रहा तो प्रदेश के लोग नई पीढ़ी को खेलों में भेजने से गुरेज करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश और प्रदेश की जनता कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में है।

इस मौके प्रवीण प्रभाकर गौड़, दलबीर किरमारा, बिजेंद्र हुड्डा, पूर्व सरपंच जोगेंद्र सिंह,करण सिंह धनखड़, उमेश शर्मा और करणवीर लोट मौजूद रहे।

You May Have Missed