यातायात के कुशल प्रबंधन/संचालन के उदेश्य से गुरुग्राम पुलिस व रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन के प्रतिनिधियों की मीटिंग

गुरुग्राम: 07 मई 2023 – आज दिनांक 08.05.2023 को श्री वीरेंद्र विज IPS पुलिस उपायुक्त यातायात, गुरुग्राम की अध्यक्षता में पुलिस आयुक्त कार्यालय, गुरुग्राम के कॉन्फ्रेंस हॉल में पुलिस और रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन के प्रतिनिधियों/अधिकारियों के बीच मीटिंग/बैठक हुई।

इस मीटिंग में रोड़ सेफ्टी अधिकारियों द्वारा पिछले महीने शहर की मुख्य 35 सड़क मार्गों के किए गए सर्वे का विश्लेषण के बारे में चर्चा करते हुए शहर के मुख्य मार्ग बख्तावर चौक, हुड्डा सिटी सेंटर, गुड अर्थ मॉल T-point और सैक्टर-44 की मुख्य सड़क पर बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए नया यातायात प्रबंधन मॉडल और विस्तृत चर्चा की गई। नई यातायात व्यवस्था/प्रबन्धन में सड़क सुरक्षा अधिकारियों द्वारा वाहनों की गति सीमा कम करने, रेलवे रोड को वन-वे करने और सदर बाजार मस्जिद के पास पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया।

इस मीटिंग में अपने विचार-विमर्श करते हुए शहर के मुख्य मार्ग सैक्टर-44 और गुरुद्वारा रोड पर वन वे ट्रैफिक के लिए सर्वे करना, महफिल गार्डन से मेदांता अस्पताल की ओर आते समय लेफ्ट टर्न को फ्री करने और सर्विस रोड के माध्यम से ट्रैफिक को चलाने का सर्वे करना, हुड्डा सिटी सेंटर से रमाडा चौक जाने वाली सड़क को जाम मुक्त व बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए लोहे की ग्रिल को हटाना, व्यस्त समय के दौरान शहर के मुख्य मार्गों पर काफी दबाव होने व जाम की परिस्थिति उत्पन्न होने पर यातायात को मैनुअल तरीके से प्रबंधन/संचालन करने की समस्याओं से निपटने के लिए नए यातायात प्रबंधन व्यवस्था के अनुसार सर्वे किया जाएगा तथा पैदल यात्रियों और साईकिल सवारों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

इस दौरान यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ विशेष रूप से जो वाहन चालक गलत दिशा (Wrong Side) में वाहन चलाते है के खिलाफ अधिक सख्ती करते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने के आदेश/दिशा-निर्देश दिए गए।

यातायात के कुशल प्रबंधन/संचालन के उदेश्य से गुरुग्राम पुलिस व रोड सेफ्टी ऑर्गेनाइजेशन प्रतिनिधियों के साथ आयोजित इस सँयुक्त मीटिंग/बैठक में डीसीपी ट्रेफिक श्री वीरेंद्र विज, एसीपी ट्रैफिक श्री अखिल कुमार, एसीपी ट्रैफिक पूर्व श्री अशोक कुमार सहित जिला सड़क सुरक्षा अधिकारी शामिल रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!