गुडग़ांव, 6 मई (अशोक): महाराणा प्रताप की जयंती का आयोजन जिले के सोहना कस्बा स्थित देवीलाल स्टेडियम में आज किया जा रहा है। महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर राजपूत महासभा व क्षत्रिय सभा सोहना में गतिरोध बना हुआ है। राजपूत महासभा गुडग़ांव के अध्यक्ष तिलकराज सिंह चौहान का कहना है किसंस्था की कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया।

उनका कहना है कि सोहना में आयोजित की जाने वाली महाराणा प्रताप जयंती के बारे में सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह व राजपूत महासभा से कोई राय मशविरा नही लिया गया और न ही विधिवत रूप से निमंत्रण नही दिया गया है। उनका कहना है कि राजपूत महासभा गुरुग्राम को इस जयंती के कार्यक्रम से कोई सरोकार नहीं है, क्योंकि यह जयंती का कार्यक्रम न होकर कुछ व्यक्ति विशेष के लिए अपनी राजनीति का कार्यक्रम हो गया है, जो समाज के लिए ठीक नहीं है।

संस्था के महासचिव व नंबरदार सुशील चौहान का कहना है कि राजपूत महासभा के अध्यक्ष 63 गांवों के द्वारा चुने गए है। इस प्रकार राजपूत महासभा के अध्यक्ष व कार्यकारिणी की इस कार्यक्रम में उपेक्षा करना ठीक नहीं है। महासभा के सदस्यों का कहना है कि हमें वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती के कार्यक्रम से कोई आपत्ति नहीं है। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप हम सबके लिए भगवान स्वरूप है। हम सभी उन्हें कोटि कोटि नमन करते है, लेकिन कुछ व्यक्तियों द्वारा समाज को बांटने की सोच का विरोध करते हैं।

उधर क्षत्रिय सभा सोहना जो इस कार्यक्रम को आयोजित कर रही है, उनका कहना है कि महाराणा प्रताप की जयंती का आयोजन सर्वसमाज के सहयोग से किया जा रहा है। जिसमें सभी समुदाय के लोगों का सहयोग भी पूरी तरह से मिल रहा है और आज जयंती का आयोजन होगा।

बैठक में गुडग़ांव राजपूत महासभा कार्यकारिणी केसदस्य व पदाधिकारी मुकेश कुमार, धर्मेंद्र राघव, दीपक राघव, अभिनेता राजचौहान, कुलदीप तंवर, अशोक छोकर, संतोष छोकर, जितेंद्र परमार, संदीप तंवर, डा संजय सिंह, यशवीर चौहान, देवेंद्र चौहान, चेतन चौहान, ललित चौहान, रमेश चौहान, राज सिंह, आनंद चौहान, मुकुल राघव, अरविंद चौहान, सुरेंद्र चौहान व नितिन राघव शामिल रहे।

error: Content is protected !!