WordPress database error: [Deadlock found when trying to get lock; try restarting transaction]
CREATE OR REPLACE VIEW wp_5pzm3tzkyg_wsm_monthWiseBounce AS SELECT DATE_FORMAT(CONVERT_TZ(visitLastActionTime,'+00:00','+05:30'),'%Y-%m') as recordMonth, COUNT(*) as bounce FROM wp_5pzm3tzkyg_wsm_bounceVisits GROUP BY DATE_FORMAT(CONVERT_TZ(visitLastActionTime,'+00:00','+05:30'),'%Y-%m-')

यातायात, साईबर अपराधों, महिला विरुद्ध अपराधों व नशा मुक्ति के प्रति लोगों को जागरूक किया ....... - Bharat Sarathi

गुरुग्राम पुलिस ने साईकिल रैली का किया आयोजन

गुरुग्राम : 06 मई 2023 – गुरुग्राम पुलिस ने आज दिनांक 06.05.2023 को महिला सशक्तिकरण के विषय में आमजन को जागरूक करने के लिए साईकिल रैली का आयोजन किया गया। यह साईकिल रैली सैक्टर-93 चौकी से शुरू होकर यदुवंशी स्कूल के मेवका चौक से शांति विहार सोसायटी से होते हुए राजकीय उच्च विद्यालय हयातपुर पहुंची।

सरकारी विद्यालय गांव हयातपुर गुरुग्राम में श्री भूपेन्द्र सिंह IPS पुलिस उपायुक्त पश्चिम, गुरुग्राम के दिशा-निर्देशन में सहायक पुलिस उपायुक्त (उद्योग) श्री मनोज कुमार व महिला थाना प्रभारी पश्चिम उप-निरीक्षक मुकेश तथा चौकी इंचार्ज सैक्टर-93, गुरुग्राम द्वारा ग्रामीण वासियों को महिला सशक्तिकरण और समाज में बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलाकर आगे बढ़ाने की अपील की‌ तथा महिला विरुद्ध अपराध, छेड़खानी, बच्चों के विरुद्ध अपराधों, घरेलू हिंसा के विषय में जानकारी दी। किसी भी महिलाओं को अपराध का शिकार होने पर तुरंत दुर्गा शक्ति हेल्पलाइन या डायल 112‌ पर सूचना देने के बारे में बताया गया।

इस दौरान गुरुग्राम यातायात पुलिस ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, सीट बेल्ट का प्रयोग करें व सावधानी बरतें जिससे किसी प्रकार की जान माल की हानि ना हो। ‌इस रैली के माध्यम से विभिन्न प्रकार की प्रतिबंधित नशीली दवाइयों तथा उनकी सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया और लोगों से अपील की कि अगर कोई भी प्रतिबंधित नशीली दवाओं का उपयोग करता है, या उनका व्यापार करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें तथा एक नशा मुक्त समाज की स्थापना में अपना सहयोग दें।

इस रैली के माध्यम से साईबर अपराध पश्चिम की टीम ने ग्रामीण वासियों को साईबर अपराधों के प्रति जागरूक किया‌ व बताया की किसी के साथ भी अपने बैंक की निजी जानकारी सांझा ना करें, सोशल मीडिया व्हाट्सएप/फेसबुक/इंस्टाग्राम पर किसी भी अनजान आईडी से वीडियो कॉल रिसीव न‌ करें व सावधानी बरतें‌ अन्यथा आप ‌ सेक्सटॉर्शन/साईबर ठगी के शिकार हो सकते हैं। साईबर अपराध घटित होने पर तुरंत साईबर हेल्प लाईन नंबर 1930 पर कॉल करें या अपने नजदीकी/साईबर अपराध पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज कराएं।

इस दौरान स्कूल प्रांगण में गुरुग्राम पुलिस की महिला पुलिसकर्मियों और हयातपुर स्कूल की छात्राओं के बीच रस्साकशी खेल का आयोजन किया गया, जिसमें हयातपुर स्कूल की छात्राओं ने प्रथम तथा महिला पुलिस की टीम द्वितीय स्थान पर रही। गुरुग्राम पुलिस प्रत्येक शनिवार को पुलिस आयुक्त महोदय गुरुग्राम के दिशा-निर्देश मे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जागरूकता साईकिल रैली का आयोजन कर जिला वासियों को महिला विरुद्ध अपराधों, साईबर अपराधों, यातायात के नियमों का पालन करने व नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करती है।

error: Content is protected !!