गुरुग्राम यूनिवर्सिटी और इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी (आईएसएच) के बीच एमबीए (हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट) कोर्स के लिए एमओयू साइन

आईएसएच 8 देशों में फैले 18 परिसरों के सॉम्मेट एजुकेशन के वैश्विक नेटवर्क का एक हिस्सा है
इस एमओयू से छात्र हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में नवीन प्रौद्योगिकी सीखेंगे : कुलपति

गुरुग्राम, 5 मई। गुरुग्राम यूनिवर्सिटी ने देश के प्रमुख हॉस्पिटैलिटी कॉलेजों में से एक इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी (आईएसएच) के साथ एक एमओयू साइन किया है । इस एमओयू के तहत गुरुग्राम विवि. के छात्र गुरुग्राम में स्थित इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी से एमबीए (हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट) कोर्स कर सकेंगे ।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में जीयू की ओर से कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह और इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी की तरफ से कोफाउंडर और सीईओ कुणाल वासुदेवा ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए । इसके तहत गुरुग्राम विवि. से सम्बद्ध कॉलेज/इंस्टिट्यूट इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एमबीए इन (आतिथ्य प्रबंधन) कोर्स करने वाले गुरुग्राम विवि. के छात्रों के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण, ऑन-द-जॉब / उद्योग प्रशिक्षण और प्लेसमेंट में सहायता करेगा। यह अकादमिक और अनुसंधान सहयोग दो संस्थानों को करीब लाने की संभावना है । दोनों पक्षों के शिक्षकों की भागीदारी के साथ पारस्परिक हित के विषयों पर संगोष्ठियों, सम्मेलनों, का आयोजन किया जाएगा ।

इस एमओयू के तहत प्रतिनियुक्ति के माध्यम से कार्मिक/संकाय/कर्मचारी/मजदूरों का आदान-प्रदान भी सम्मिलत है । आईएसएच के पास हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट से संबधित उपलब्ध विभिन सुविधाएं का भी गुरुग्राम विवि. के छात्र लाभ उठा पाएंगे । बता दे कि इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी (आईएसएच) उच्च शिक्षा का एक संस्थान है जो आज की पीढ़ी और कल के व्यवसायों के लिए आतिथ्य शिक्षा की पुनर्कल्पना पर केंद्रित है। आईएसएच 8 देशों में फैले 18 परिसरों के सॉम्मेट एजुकेशन के वैश्विक नेटवर्क का एक हिस्सा है।

इस मौके पर गुरुग्राम विवि. के कुलपति ने कहा कि इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी के साथ एमओयू होने के बाद छात्र हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में नवीन प्रौद्योगिकी सीखेंगे साथ ही उनका समग्र कौशल विकास होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!