युवाओं से भगवान श्री परशुराम की नीतियों का अनुसरण करने का किया आह्वान

ब्राह्मण धर्मशाला में 21 लाख रुपए की लागत से स्थापित सोलर पैनल व पुस्तकालय का किया उद्घाटन

चण्डीगढ़, 30 अप्रैल – हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम हमारे समाज की धरोहर हैं, महापुरूषों के जन्मदिवस से हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हमें अन्याय के खिलाफ लड़ाई लडनी चाहिए और माता-पिता की सेवा करते हुए उनकी आज्ञा का पालना करना चाहिए। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे भगवान श्री परशुराम के जीवन से सीख ले और उनके दिखाए मार्ग पर चले।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज यह बात ब्राह्मण धर्मशाला जींद में भगवान श्री परशुराम जयंती के अवसर आयोजित समारोह में कही। इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने ब्राह्मण धर्मशाला में 21 लाख रुपए की लागत से लगाए गए सोलर पैनल व स्थापित किए गए पुस्तकालय भवन का उद्घाटन किया।

श्री मूलचंद शर्मा ने समाज के गणमान्य नागरिकों को कहा कि वे अपने आस-पास शिक्षा व संस्कृति का प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने कहा कि युवाओं को जागरूक करें कि हमारे महापुरुषों और योद्धाओं ने देश व समाज के लिए क्या-क्या योगदान दिए है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा अन्याय का विरोध और जरूरतमंद की सेवा की विचारधारा को आगे बढ़ाया है। आज हम सभी का संकल्प है कि समाज उत्थान के लिए उनके विचार को आगे बढाएं।

परिवहन मंत्री ने कहा कि आज के समय में हम सभी को उनसे प्रेरणा लेकर अपने समाज के उत्थान और एकजुट होने का संकल्प लेना चाहिए। शिक्षा से बड़ी कोई चीज नहीं है न ही शिक्षा का कोई बंटवारा कर सकता, जमीन, दुकान व मकान व अन्य चीजों का बंटवारा हो सकता है, इसलिए अपने बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान कराएं ।

उन्होंने इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि हरियाणा प्रदेश में अब रोडवेज बसों की कोई कमी नहीं है । हाल ही में जींद जिले मेें 40 नई बसे बेडे में शामिल की गई हैं, अगर और आवश्यकता हुई तो बसों की संख्या में इजाफा किया जाएगा। उन्होंने गर्मी के मौसम को देखते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला के सभी बस अड्डों पर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर परिवहन मंत्री ने पर भगवान श्री परशुराम चरित्र वाटिका नामक पुस्तक का विमोचन भी किया और विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में बेहतर कार्य करने वाले खिलाड़ियों व अन्य लोगों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर ब्राह्मण सभा के प्रधान सियाराम शास्त्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहें।

error: Content is protected !!