नाव बेहद करीब है और भाजपा सरकार के गिनती के दिन रह गए हैं – दीपेन्द्र हुड्डा
हरियाणा के आम जन ने इस सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है – दीपेन्द्र हुड्डा
भय-भूख -भ्रष्टाचार व महंगाई में हरियाणा प्रदेश नंबर वन -दीपेंद्र हुड्डा
नलबाटी क्षेत्र के लोग सिंचाई के लिए नहर पानी देखने को भी विवश: राधेश्याम शर्मा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। भय -भूख -भ्रष्टाचार व अपराध में प्रदेश नंबर वन है। जहां चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राज में हरियाणा प्रदेश नंबर वन के स्थान पर काबिज था,वही आज प्रदेश रसातल में गिरता जा रहा है। जिसका परिणाम यह है आज प्रदेश 16वें स्थान पर पहुंच चुका। हरियाणा में भाजपा जजपासरकार का अहंकार सिर चढ़कर बोल रहा है, इसीलिए वो हर वर्ग का अपमान कर रही है। प्रदेश की इस अहंकारी सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया है। जो हरियाणा 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश सहित विकास के हर पैमाने पर न.1 हुआ करता था वो आज बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में न.1 बन गया है। इस सरकार में हर वर्ग को अपने अधिकारों की रक्षा और अपना मान-सम्मान बचाने के लिए सड़क पर आना पड़ा। तीन लाख करोड़ के कर्ज में डूबी हरियाणा की जनता त्राहिमाम -त्राहिमाम करने लगी है। उपरोक्त उद्गार चार बार रोहतक से सांसद रहे दीपेंद्र हुड्डा ने नई अनाज मंडी नांगल चौधरी में जय भारत सत्याग्रह जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

“उन्होंने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत प्रदेशवासियों में भाईचारा कायम करने की बात कही। किसान का मान सम्मान बरकरार रखने के लिए उन्होंने एमएसपी की गारंटी, युवाओं को दो लाख रोजगार, गरीब परिवारों को सौ-सौ गज के प्लाट मुहैया कराने की बात भी कही। दीपेंद्र हुड्डा ने 1 नवंबर 2024 से प्रदेश के अंदर बहुत सी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की घोषणा की। जिसमें हर ग्रहणी को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन की बहाली, हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया।

कांग्रेसी सांसद ने भाजपा व जेजेपी का जिक्र करते हुए कहा पचहत्तर व जमुनापार का नारा देने वाली पार्टियों के दिन अब लद गए। लोग अब किसी प्रकार के बहकावे में न आकर कांग्रेस की तरफ खिंचे चले आ रहे हैं। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। कांग्रेस की सरकार आने पर 1 नवंबर 2024 को वृद्धावस्था पेंशन छह हजार रूपये कर दी जाएगी। प्रदेश में विकास की रफ्तार, शिक्षा, रोजगार मुहैया कराना कांग्रेस की प्राथमिकता होगी।

इससे पूर्व सभा आयोजक पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि हरियाणा के अंतिम छोर पर स्थित नांगल चौधरी विधानसभा के लोगों को इस सरकार से काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ नलबाटी क्षेत्र के लोग सिंचाई के लिए नहर पानी देखने को भी विवश हैं , चूंकि वहां अभी तक एक बड़े भाग में नहर निर्माण कार्य ही नहीं हो पाया है , वहीं सरकारी दावों के मुताबिक अंतिम छोर तक नहर का पानी पहुंचाया जा चुका है। इस सरकार में इतने अधिक झूठे दावे किए गए कि सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो चुके हैं।

उन्होंने दोहराया कि भूपेंद्र हुड्डा की सोच के मुताबिक बनने वाली हांसी बुटाना लिंक नहर के जरिए इस क्षेत्र की सिंचाई नहरी पानी से संभव हो सकती थी , लेकिन तथाकथित विकास की गंगा बहाने वाले राजनैतिक दलों की ओछी मानसिकता के कारण उक्त नहर का मामला कोर्ट की दहलीज पर जाकर अटक गया । पूर्व विधायक ने लोगों को विश्वास दिलाया कि यदि प्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया गया तो प्राथमिकता के आधार पर सूखाग्रस्त इलाकों के हर खेत को सिंचाई के लिए नहरी पानी मुहैया कराया जायेगा।

इस अवसर पर महेंद्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह, पूर्व विधायक एम एल रंगा, पूर्व विधायक मूलाराम, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व एचएमएल के चेयरमैन सतपाल दहिया, कार्यक्रम संयोजक पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा, पूर्व सीपीएस अनीता यादव, इंदरपाल जाखनी, देवेंद्र हुडीना, प्रवीण चेयरमैन, राव दारा सिंह, विनोद पार्षद, दिलबाग बडेसरा, विपिन शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!