जिले के नहरी पानी में कटौती की बजाय बढ़ाने की हो व्यवस्था ताकि क्षेत्र का किसान हो सके लाभान्वित : राव नरेंद्र सिंह

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। जिले में नहरी पानी के वितरण व्यवस्था से छेड़छाड़ कर पानी बाहर ले जाने के विरोध में अनेकों मंच लगातार विरोध कर रहे हैं , इसी कड़ी में सर्व समाज मंच के अध्यक्ष राधेश्याम गोमला ने शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह से मुलाकात की जिसमें पूर्व मंत्री ने इस मामले में अपनी सहमति जताई ।

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि जिला महेंद्रगढ़ का भू-जल लगातार गिरता जा रहा है बावजूद इसके सरकार इस जिले के साथ भेदभाव करके नहरी पानी व्यवस्था के साथ छेड़छाड़ कर रही है । सरकार को इस जिले में पेयजल आपूर्ति बढ़ाने की बजाय षड्यंत्र रच कर कटौती करने पर तुली हुई है ।

महेंद्रगढ़ जिले में जवाहर लाल नेहरू कैनाल नहर के माध्यम से जिले में करीबन 10 प्रतिशत पानी आता है जो पूरे जिले में सप्लाई होता है । लेकिन सरकार अब महेंद्रगढ़ जिले के हिस्से का पानी दादरी जिले में पहुंचाने को लेकर प्रयासरत हैं ।
पूर्व मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र का किसान आर्थिक रूप से मजबूत नही है , बच्चों की पढ़ाई से लेकर उनकी शादी तक का खर्चा उनकी फसल पर निर्भर करता है ।

इस अवसर पर श्री सिंह सिंह ने कहा कि हमें किसी अन्य क्षेत्र को पानी देने में कोई ऐतराज नहीं है मगर एक षड्यंत्र के तहत हमारे जिले के पानी के हितों की कुर्बानी देकर दूसरे जिले में पानी पहुंचाने की नीति अस्वीकार्य है । उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि जिले के नहरी पानी की व्यवस्था के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ ना कि जाए व नहरी पानी की व्यवस्था में सुधार करके महेंद्रगढ़ जिले में पानी की व्यवस्था को घटाने की ब्याज बढ़ाया जाए ताकि किसान भाई इससे लाभान्वित हो सकें ।

Previous post

अवैध सम्बन्धों के चलते पत्नी की हत्या कर उसके हाथ, पैर, गर्दन काटकर जलाने वाले हत्यारे पति को गिरफ्तार करके सुलझाई ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी

Next post

<strong>हरियाणा में 9630 स्थानों पर सुनीं जाएगी पीएम मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात: ओम प्रकाश धनखड़</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!