अवैध रुप में संचालित हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश,

आरोपी संचालक, हथियार खरीदने व बेचने वाले सहित कुल 05 आरोपी गिरप्तार, कब्जा से भारी मात्रा में हथियार बनाने में प्रयोग होने वाला सामान व हथियार बरामद।

गुरुग्रामः 26 अप्रैल 2023 – दिनांक 23.04.2023 को पुलिस थाना सैक्टर-50 गुरुग्राम की टीम ने सेक्टर-51 स्थित एक हॉस्पिटल के पास से मोहित बंसल नामक व्यक्ति को 01 जिन्दा कारतूस सहित काबू किया था, जिसने पूछताछ में बताया कि इसने हॉस्पिटल की ही पार्किंग में खङी स्कूटी में देशी कट्टा रखा हुआ है। पुलिस पूछताछ में उसने यह भी बतलाया कि दिनांक 21.04.2023 को यह वजीराबाद में ही किराए पर रहने वाले अपने 02 साथियों (उदय व मुकेश कुमार मुखिया) के साथ स्कूटी पर सवार होकर अलीगढ़ (UP) गया था। दिनांक 22.04.2023 को इन्होनें अपने एक अन्य साथी रवि उर्फ दादा के माध्यम से 03 देशी कट्टे व 1 जिन्दा कारतूस खरीदे और वापस गुरुग्राम आ गए। पुलिस टीम द्वारा आरोपी मोहित बंसल के कब्जा से 01 देशी कट्टा (स्कूटी में रखा हुआ था) व 01 जिन्दा कारतूस बरामद होने उपरान्त मोहित बंसल के दूसरे साथी उदय को एक अवैध देशी कट्टा सहित काबू किया तथा इनके विरुद्ध थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया। आरोपी मोहित बंसल व उदय को पूछताछ हेतू रिमाण्ड पर लिया गया।

पुलिस टीम द्वारा दिनांक 24.04.2023 को इनके तीसरे साथी मुकेश कुमार मुखिया को भी एक अवैध देशी कट्टा सहित काबू करके गिरफ्तार किया गया।

हिरासत रिमाण्ड पर लिए गए दोनों आरोपियों (मोहित बंसल व उदय) को लेकर पुलिस टीम अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी तथा निशानदेही के लिए अलीगढ (उत्तर-प्रदेश) पहुंची जहां पर आरोपियों की निशानदेही के आधार पर इन्हें हथियार दिलाने वाले इनके एक साथी रवि उर्फ दादा को काबू किया। इनसे हुई पूछताछ के आधार पर पता चला कि नरेंद्र शर्मा नामक व्यक्ति अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी चलाता है।

पुलिस टीम ने अलीगढ़ पुलिस की मदद से नरेंद्र शर्मा नामक व्यक्ति के घर पर चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर रेड की। पुलिस टीम ने नरेन्द्र शर्मा के घर स्थित फैक्टरी से 315 बोर की बनी 23 नाल, 32 बोर की 14 नाल, 03 कट्टे (चालू हालत में) के साथ हथियार बनानें में प्रयोग की जाने वाली लगभग 34 वस्तुएं बरामद की। वहां पर मिले सामान से लगभग 4 दर्जन कट्टे बनाए जा सकते थे।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी नरेंद्र शर्मा के विरुद्ध थाना सासनीगेट, अलीगढ़ (उत्तर-प्रदेश) में अभियोग अंकित किया गया। आरोपी मोहित बंसल, उदय, मुकेश कुमार उर्फ मुखिया तथा रवि कुमार उर्फ दादा को आर्म्स एक्ट के तहत थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिनके कब्जा से कुल 03 देशी कट्टे, 01 जिन्दा कारतूस व 01 स्कूटी बरामद की गई है। अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!