समाजसेवी बोधराज सीकरी की हनुमान चालीसा पाठ की मुहिम ने किया 1 लाख का आंकड़ा पार,

छः हज़ार श्रद्धालुओं ने दो महीने में किया इस संख्या को स्पर्श।

मंगलवार 25 अप्रैल, सेक्टर-31, गुरुग्राम शाम को बोधराज सीकरी की मुहिम के तहत भव्यता से किया हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ।
श्रद्धा भाव और भक्ति भाव से लबालब भरा है श्री हनुमान चालीसा ग्रंथ – बोध राज सीकरी
अष्ट सिद्धि नव निधि का आशीर्वाद माँ जानकी से मिला – बोध राज सीकरी

गुरुग्राम। मंगलवार 25 अप्रैल को सेक्टर-31, गुरुग्राम में बोधराज सीकरी की मुहिम के तहत भव्यता से हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया गया। जिसमें हनुमान जी का नाम हनुमान कैसे पड़ा, उनका बाल्यकाल का क्या नाम था, उनके पंचमुखी नाम का क्या अभिप्राय है, मर्यादा पुरुषोत्तम राम उन्हें भरत से अधिक प्रिय क्यों लगते थे, सूक्ष्म रूप, भीम रूप, की परिभाषा और हनुमान जी को बजरंगी क्यों कहा जाता है, उनकी गदा का कितना वजन था आदि कई रहस्य बोध राज सीकरी ने अपने बीस मिनट के वक्तव्य में खोले। अपने वक्तव्य में प्रसाद का क्या अर्थ है, का भी उन्होंने लोगों को ज्ञात कराया। बोधराज सीकरी के ज्ञान से साधक मंत्र मुग्ध हो गए। पूरा प्रांगण जो पाँच सौ से अधिक लोगों से खचाखच भरा था, जो शहर के हर कोने से पधारे थे, पूरा परिवेश झूम उठा। रेज़िडेंट वेलफ़ेयर एसोसिएशन, सेक्टर-31 ने पूरा साथ इस नेक काम में दिया।

सेक्टर-31 के अतिरिक्त सुशांत लोक, सी. ब्लॉक, फ्लायर पार्क में प्रात: लगभग 30 लोगों ने सामूहिक पाठ किया । जामपुर शिव मंदिर, ईस्ट ऑफ़ कैलाश में भी चालीस से अधिक लोगों द्वारा हनुमान चालीसा का शाम को पाठ भक्तिभाव से किया गया।

इस धार्मिक आयोजन में दमन दीवान, श्वेता दीवान, धर्मेंद्र स्वामी, मोनिका स्वामी और ग्लोबल ग्रुप के प्रबंध निदेशक नितिन चाँदना और उनकी पत्नी वंदना यजमान रहे।

पंडित भीमदत्त ने मंत्रों-उच्चारण के साथ पूजन किया। माँ सरस्वती की कृपा से गजेंद्र गोसाईं ने 75 मिनट में बिना रुके निरंतर इक्कीस बार हनुमान चालीसा के पाठ को संगीत का साथ लेकर व गायनमय तरीक़ा अपनाकर समा बांधा। हनुमान चालीसा के पाठ और बोधराज सीकरी के वक्तव्य के बाद लोगों ने भंडारा प्रसाद का आनंद लिया ।

बोधराज सीकरी की एक छोटी-सी मुहिम बड़ा रूप ले रही है। आयोजन में लोगों में श्रद्धा और उत्सुकता की झलक स्पष्ट दिखाई दी। युवा वर्ग की भी इस मुहिम के कारण दिन-ब-दिन आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ रही है। यजमानों ने सभी आए हुए भक्तों के गले में प्रभु हनुमान की मोती की माला डालकर उनका अभिनंदन किया।

इस धार्मिक कार्यक्रम में पुराने शहर से सर्वश्री सुरेंद्र खुल्लर, प्रधान केंद्रीय श्री सनातन धर्म सभा, धर्मेन्द्र बजाज, रमेश कामरा, नरेश चावला, किशन चावला, जय दयाल, किशोरी लाल, ज्योत्सना बजाज, रचना बजाज, ज्योति वर्मा, परवीन वर्मा, सतपाल नासा और पुष्पा नासा ने भी भागीदारी की।

दोनों अश्वनी शर्मा पार्षद उपस्थित रहे और पूरा समय उन्होंने पाठ का आनंद लिया।

आपको बता दें कि भाजपा से बहुत सारे कार्यकर्ता उपस्थित रहे जिनमें प्रमुखता से पूनम भटनागर, सज्जन यादव, अरुण बंसल, पायल चौहान, रश्मि अग्रवाल, नीलिमा मिश्रा, वंदना जोशी, हितेश कपूर, उर्मि नांगला, जसप्रीत कौर, विनोद वोहरा किसान मोर्चा

प्रोफ़ेसर जगदीश मित्र, सुषमा मित्र, रमेश जुनेजा, अशोक सीकरी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

रेज़िडेंट वेलफेयर की ओर से प्रधान बी. एस. यादव, पूर्व अध्यक्ष आई. एस. गोदरा, पी. एच. डाबर, अरविन चड्ढा और कर्नल मान सिंह ने अनुशासन बनाने में अपने स्तर पर सहायता की ।

सुशांत लोक, साउथ सिटी और न्यू गुरुग्राम से संजय टण्डन, वरुण, रोहित कपूर, राजीव छाबडा, सतीश चावला, संजय बिष्ट, मीना बिष्ट भी भक्तिरस में डूबे दिखाई दिए।

अगला पाठ श्री राम मंदिर सेक्टर चार में वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब धर्म सागर जी की अगुवाई में शनिवार २९ अप्रैल और सुशांत लोक सी.ब्लॉक में मंगलवार दो मई अनिल आरती यादव पार्षद के कार्यालय, जो नरूला के पीछे है, में आयोजन होगा जिसके यजमान अनिल आरती यादव, विष्णु खन्ना, दीपक वर्मा और संजय टण्डन होंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!