महेन्द्रगढ़ जिले को वर्षो से मिल रहे नहरी पानी में कटौती, अहीरवाल के साथ धोखाधडी नही तो क्या है ? विद्रोही

हर माह 15 से 20 दिन पीने के पानी की सप्लाई की राशिंगन होती हो तो ऐसी स्थिति में अहीरवाल को ज्यादा नहरी पानी देने का दमगज्जा कोई बेशर्म, अनैतिक भाजपा जैसी सरकार ही मार सकती है। विद्रोही

26 अप्रैल 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि एक ओर भाजपा-जजपा सरकार के मंत्री-संतरी अहीरवाल को कांग्रेस राज की तुलना में ज्यादा नहरी पानी देने का बेसुराग राग अलापते है, वहीं महेन्द्रगढ़ जिले को इंदिरा गांधी नहर से मिलने वाले नहरी पानी की जलव्यवस्था से छेडछाड़ करके महेन्द्रगढ़ कैनाल के अधिकृत कमांड एरिया से बाहर इसका पानी देने की गुपचुप तैयारी की जा रही है, वहीं जवाहरलाल नेहरू व महेन्द्रगढ़ कैनाल में पानी देने के दिनों में कमी करके अहीरवाल की पेयजल आधारित योजनाओं में पानी की कमी के चलते पूरे क्षेत्र में पीने के पानी का संकट बना हुआ है।

विद्रोही ने कहा कि एक ओर अहीरवाल में कांग्रेस राज की तुलना में भाजपा का ज्यादा नहरी पानी का दमगज्जा मारकर लोगों को ठगा जा रहा है। वही हालत यह है कि रेवाडी शहर सहित पूरे अहीरवाल क्षेत्र में विगत 8 सालों से पीने के पानी की राशनिंग करके भाजपा सरकार आमजनों को पीने के पानी के बुनियादी हक से भी वंचित कर रही है। सवाल उठता है कि यदि भाजपा-खट्टर सरकार अहीरवाल क्षेत्र को ज्यादा नहरी पानी दे रही हैे, तब भी नहरी पानी पेयजल आधारित योजनाओं से आमजनों को पीने का पानी तक सप्लाई करने का पर्याप्त पानी क्यों नही आ रहा है? जो सरकार अहीरवाल को पीने का पर्याप्त पानी नही दे रही है, वह कांग्रेस राज की तुलना में ज्यादा नहरी पानी कहां से देगी। हर माह 15 से 20 दिन पीने के पानी की सप्लाई की राशिंगन होती हो तो ऐसी स्थिति में अहीरवाल को ज्यादा नहरी पानी देने का दमगज्जा कोई बेशर्म, अनैतिक भाजपा जैसी सरकार ही मार सकती है।

विद्रोही ने कहा कि अब तो भाजपा-जजपा खट्टर सरकार महेन्द्रगढ़ कैनाल कमांड एरिया के अधिकृत क्षेत्र का वर्षो से मिल रहे पानी को भी दादरी जिले में ले जाने की व्यवस्था करके महेन्द्रगढ़, नारनौल, अटेली, नांगल चौधरी क्षेत्र के किसानों व नागरिकों के साथ धोखाधडी कर रही है। महेन्द्रगढ़ जिले को ज्यादा नहरी पानी देने बजाय वर्षो से मिल रहे नहरी पानी में कटौती करके अहीरवाल के साथ धोखाधडी नही तो क्या है? विद्रोही ने अहीरवाल क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया कि वे भाजपा-संघ का किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग विरोधीे चाल-चरित्र पहचाने व अपने वर्ग विरोधी भाजपाईयों-संघीयों के पक्ष में खडे होकर अपने पैरों पर खुद कुल्हाडी मारने की गलती न करे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!