नशा मुक्ति अभियान……… गाँव झाड़सा को नशा मुक्त करने के लिए जन जागरण अभियान हुआ तेज़

नशा मुक्ति संघर्ष समिति झाडसा ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के साथ मिलकर निकाली जनजागरण यात्रा

गुरुग्राम, 24 अप्रैल,2023 – जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि नशा मुक्ति संघर्ष समिति झाडसा ने गाँव को नशा मुक्त गाँव बनाने के लिए जनजागरण अभियान तेज़ कर दिया है।आज नशा मुक्ति संघर्ष समिति झाडसा ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के साथ मिलकर पूरे गाँव में जनजागरण यात्रा निकाली।

इस अवसर पर नशा मुक्ति संघर्ष समिति झाडसा से चौधरी संतोख सिंह,जयसिंह ठाकरान,सुरेंद्र सिंह ठाकरान,दलबीर सिंह किलहोड,हरीश ठाकरान,शिव कुमार सिब्बी,ब्रहम प्रकाश राठी,राजकुमार ठाकरान,एडवोकेट सतीश स्वामी,बलजीत सिंह ठाकरान,दिलपत ठाकरान,नरेश पौदन,प्रदीप ठाकरान,वेद सिंह,सुनील,रमेश कुमार,अजय कुमार,महाबीर तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झाड़सा की प्रिंसिपल डॉक्टर अंजू काजल,अध्यापक हुकम सिंह, रामनिवास,रामफल तथा सैकड़ों की संख्या में विद्यालय के छात्र एवं ग्रामीण मौजूद थे।

जनजागरण अभियान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झाड़सा से आरंभ होकर होकर पछइयाँ पट्टी,कुभईयां पट्टी,सैनी मोहल्ला,किलहोड पट्टी,चोपड़ा पट्टी,अंबेडकर मोहल्ला से होता हुआ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पर ही ख़त्म हुआ।

इस अवसर पर छात्रों ने अपने हाथों में नशे की ड्रग्स के खिलाफ़ स्लोगन लिखे हुए बैनर लिए हुए थे और नारे लगा रहे थे कि नशा भगाओ और देश बचाओ।नशा मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों एवं छात्रों ने इस अवसर पर घर घर जाकर नशे के प्रति जागरूक करने के लिए पर्चे बाँटे।

इस अवसर पर नशा मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों ओर छात्रों ने सभी ग्रामवासियों से आह्वान किया कि नशा बिलकुल बंद करें क्योंकि नशा स्वास्थ्य एवं समाज के लिए घातक है और इससे न सिर्फ़ नशा करने वाला व्यक्ति बर्बाद हो जाता है बल्कि पूरा परिवार ही बर्बाद हो जाता है।

नशे की लत युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर रही है।नशे की लत के कारण युवा कैंसर और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

इससे पहले नशे के दुष्परिणामों की गंभीरता को देखते हुए गाँव झाड़सा में नशे की ड्रग्स के खिलाफ़ छत्तीस बिरादरी के गणमान्य व्यक्तियों की पंचायत 26 मार्च 2023 को झाडसा गाँव के हाई स्कूल में हुई थी तथा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गाँव में ना तो नशे की ड्रग्स बिकने देंगे और ना ही पीने देंगे तथा उसके बाद नशे की ड्रग्स के खिलाफ़ पूरे गाँव में जनजागरण अभियान चलाया गया था।

गाँव झाड़सा में नशे की ड्रग्स स्मैक,सुल्फा,गांजा,ब्राउन शुगर,चरस,नशे के इंजैक्सन आदि बेचने और पीने वालों पर सख़्त क़ानूनी कार्यवाही करवाई जाएगी।नशे की ड्रग्स बेचना और पीना क़ानूनी अपराध है।

गाँव में सामाजिक कार्यक्रमों शादी, ब्याह,जन्मदिन आदि पर शराब की बार लगाना बंद करो।

इस अवसर पर नशा मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों ने सभी ग्रामवासियों से अपील की कि गाँव झाड़सा को नशा मुक्त गाँव बनाने में सहयोग करें।

Previous post

अहीरवाल के विकास के लम्बे-चौड़े दावे भाजपा नेता मारते है, वह अनैतिकता, बेशर्मी की पराकाष्ठा है : विद्रोही

Next post

<strong>राष्ट्रपति ने की करनाल में एनडीआरआई के 19वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता, 544 विद्यार्थियों को प्रदान की डिग्रियां</strong>

You May Have Missed

error: Content is protected !!