सीबीएम हॉस्पिटल के हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने किया एक ही दिन में 3 घुटने और 2 कूल्हों का सफल जोड़ प्रत्यारोपण

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर में स्थित सीबीएम अस्पताल में हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप शर्मा एवं उनकी टीम ने 3 महिलाओं को पिछले कुछ सालो से घुटनो में दर्द की शिकायत थी, ठीक से चलने व उठने बैठने में असमर्थ थी तथा एक पुरुष और एक महिला के कूल्हे में भी दर्द कि शिकायत थी।

सीबीएम हॉस्पिटल नारनौल में सभी मरीज़ों ने हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप शर्मा से सम्पर्क किया व उसी दिन हॉस्पिटल में आकर चैक कराया, डॉ प्रदीप शर्मा ने उन्हें घुटने व कूल्हे बदलवाने की सलाह दी । अस्पताल में आयुष्मान योजना में इलाज की मुफ़्त सुविधा उपलब्ध थी तथा मरीज़ों का आयुष्मान कार्ड कि जाँच करके सभी तीनों मरीज़ों के घुटने और दोनों मरीज़ों के कूल्हे का मुफ़्त सफल प्रत्यारोपण किया गया। ऑपरेशन के बाद अगले ही दिन सभी मरीज़ों को अपने पैरों पर खड़ा करके चलवा दिया गया ।

डॉ प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस उम्र में घुटनों व कूल्हे के दर्द की शिकायत आमतौर पर हो जाती है, हमने चेक करने के बाद ऑपरेशन कर घुटने वि कूल्हे के प्रत्यारोपण करने की सलाह दी। ऑपरेशन के बाद सभी मरीज़ अब बिल्कुल ठीक महसूस कर रही है । सभी मरीज़ों ने डॉक्टर व स्टाफ की सराहना की व मरीजों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने के लिए कहा।
सभी कूल्हे वाले मरीज़ों को भी चलवाकर घर भेज दिया गया और अब बिना दर्द के वे अपना जीवन जी सकेंगे।‌ ये सभी मरीज़ों के ऑपरेशन बिना किसी शुल्क के आयुष्मान योजना में फ्री किए गये है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!