गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड 4 के गांव डूंडाहेड़ा बॉर्डर सीमा से लगे कापसहेड़ा गांव में बम मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल। हो सकता था कोई बड़ा हादसा। IGI इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मात्र 1 किलोमीटर थी दुरी।

भारत सारथी

गुरुग्राम ,सतीश भारद्वाज: गुरुग्राम जिले के नगर निगम वार्ड 4 के गांव डूंडाहेड़ा बॉर्डर सीमा से सटे नई दिल्ली के गांव कापसहेड़ा में बम मिलने से हड़कंप मच गया। बम की सूचना मिलते ही जहां थाना की पुलिस मौके पर पहुंची । वही देश की बड़ी बड़ी जांच एजेंसीया व एनएसजी डिस्पोजल टीम भी तुरंत मौके पर पहुंच कार्रवाई शुरू कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड नंबर 4 गांव डूंडाहेड़ा, सेक्टर 21 के साथ लगते इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक बसे नई दिल्ली के गांव कापसहेड़ा में शुक्रवार दोपहर नाले की सफाई करते हुए नगर निगम के कर्मचारियों को नाले में एक बम नुमा वस्तु मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इसको लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। ग्रामीण अनिल यादव, धर्मेंद्र कुमार, सुरेश कुमार, नरेश यादव, अशोक यादव सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि दोपहर में नगर निगम के कर्मचारी गांव के एक नाले की सफाई कर रहे थे तो उन्हें एक बोरी में बम नुमा कोई वस्तु दिखाई दी। जिस पर शक होने पर तुरंत सूचना ग्रामीणों ने थाना कापसहेड़ा को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस विभाग मौके पर पहुंच कर एनएसजी के बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। वही जब ग्रामीणों को एक संदिग्ध वस्तु मिलने की जैसे ही गांव में खबर लगी इलाके में दहशत का माहौल बन गया। जिसकी खबर कापासेड़ा बॉर्डर से लेकर दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट तथा गुड़गांव पुलिस विभाग तक पहुंची तो सभी जगहों पर पुलिस सतर्क हो गई।

ग्रामीणो ने बताया कि एयरपोर्ट के नजदीक इस एरिया में एक जिंदा बम का मिलना बहुत ही संदिग्ध मामला है। जिसकी पूरी तरह से जांच होनी चाहिए। वही सूचना पाकर फायर की गाड़ी भी मौके पर एहतियात के तौर पर पहुंच गई थी। एनएसजी बम निरोधक दस्ता व दिल्ली पुलिस वस्तु को बोरी में भरकर अपने साथ जांच के लिए ले गई।

बम मिलने से जहां क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है, वही लोगों में आम चर्चा है कि बंब नुमा वस्तु आखिर उनके क्षेत्र में आई कहां से। वही लोगों का कहना था कि गुरुग्राम का उद्योग विहार गांव कापसहेड़ा से लगता हुआ है जिसमें रहने वाले सैकड़ों कर्मचारी उद्योग विहार में सर्विस करते हैं। जिनमें उत्तर प्रदेश व बिहार से मुस्लिम लोगों की काफी अधिक तादाद है । वही कुछ बांग्लादेशी भी चोरी-छिपे इलाकों में रह रहे हैं। जिन पर कार्रवाई करने में पुलिस विभाग भी गोलमोल की नीति अपना रही है।

error: Content is protected !!