गाँव उल्लावास में कांग्रेस की ओर से जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाया गया

पूरे देश मे कांग्रेस पार्टी का जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाया जा रहा है और केंद्र सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है : पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव

गुरुग्राम। केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में देशभर में कांग्रेस का जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चल रहा है। इसी कड़ी में गाँव उल्लावास में भी कांग्रेस की ओर से जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाया गया। जिसमें मुख्य रुप से कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने शिरकत की। श्री यादव ने कहा भारतीय जनता पार्टी जनता को गुमराह कर सत्ता पर काबिज रहना चाहती है। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले हमारे नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता भाजपा की ओर से समाप्त करवा दी गई, राहुल गांधी को एक सुनियोजित साजिश के तहत जनता की आवाज को दबाने के लिए फंसाया गया है। साथ ही दिल्ली में राहुल गांधी का आवास खाली करवा दिया गया, इसके विरोध में पूरे देश मे कांग्रेस पार्टी का जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाया जा रहा है और केंद्र सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कांग्रेस पार्टी जितनी आबादी, उतना हक़ का समर्थन करती है। इसलिए देश में जातिगत जनगणना जरूर होनी चाहिए।जातीय जनगणना हर वर्ग को सही प्रतिनिधित्व देने का आधार है, वंचितों का अधिकार है। जब यूपीए सत्ता में थी, तब जातिगत जनगणना की गई थी और भाजपा ने सत्ता में आने के बाद आंकड़े छिपाए। आज, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग भाजपा की केंद्र सरकार में केवल सात प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं। जातिगत जनगणना के आंकड़े सामने आ जाएं तो साफ हो जाएगा कि ओबीसी का अपमान कौन कर रहा है। मैं मांग करता हूं कि भाजपा सरकार आंकड़े पेश करे। हमारे नेता राहुल गांधी जी ने कहा है प्रधानमंत्री जी, वंचितों को खोखले शब्द नहीं, राजनीतिक और आर्थिक शक्ति की ज़रूरत है। उन्होंने तीन मांगे रखी हैं। 2011 की जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक कर, देश में OBC कितने हैं बताइए। दूसरी आरक्षण से 50% कैप हटाइए और तीसरी दलितों, आदिवासियों को आबादी के अनुसार आरक्षण दीजिए। इसके अलावा हमारे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे जी ने जातिगत जनगणना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र भी लिखा है। हमने एआइसीसी में 22 अप्रैल को शाम 4 बजे प्रदेशओबीसी अध्यक्षों व नेशनल कोऑर्डिनेटर की बैठक भी रखी है।

उसके बाद कैप्टन अजय सिंह यादव गांव उल्लवास में ही कूड़ा घर के खिलाफ अनिश्चितकालीन शांतिपूर्वक धरना कर रहे ग्रामीणों को अपना समर्थन देने पहुंचे। श्री यादव ने बताया ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री से लेकर आला अधिकारियों को इसकी शिकायत लेकिन फिर भी उल्लावास से कूड़ा घर नहीं हटाया जा रहा है। इसके अलावा गांव के श्मशान घाट को गांव में से निकाला जा रहा है जबकि ग्रामीण नहीं चाहते। इस तरह से मौजूदा भाजपा जजपा गठबंधन सरकार जाने क्यों ऐसे कार्य करती है जो प्रदेश की जनता नहीं चाहती। इसी तरह से फोटो दी रेवाड़ी और गुड़गांव के अन्य जगह पर भी लोगों को अपनी बात मनवाने के लिए विरोध और धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

इस मौके पर गांव के सरपंच सुरेंद्र, प्रीतम चेयरमैन, हरचंदपुर सरपंच, अरविंद एडवोकेट, हरपालपुर सरपंच, रामकिशन, सहज राम, डॉक्टर हरिराम, ऋषि राज के अलावा कांग्रेस ओबीसी के प्रदेश उपाध्यक्ष सतबीर पहलवान, कांग्रेस ओबीसी विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष शेखर गुर्जर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज डावर, पूर्व चेयरमैन कुलदीप कटारिया, जय सिंह हुड्डा, जगमोहन सरपंच सिकंदरपुर, गुडगांव उद्योग एसोसिएशन के प्रधान प्रवीण यादव, हरीश वत्स, कांग्रेस ओबीसी अध्यक्ष जिला अध्यक्ष देवराज यदुवंशी सनी, राजेश पटेल इत्यादि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!