गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे कैंटोनमेंट बोर्ड के अधीन आने वाले भगत सिंह मार्केट के दुकानदारों ने उनके समक्ष रखी थी मांग

इंदिरा मार्केट और गर्वमेंट कालेज के निकट दुकानदारों ने रविवार गृह मंत्री अनिल विज का आभार जताया, कहा गृह मंत्री अनिल विज बदौलत वह दुकानों के मालिक बने

अम्बाला, 16 अप्रैल- नगर परिषद की तर्ज पर कैंटोनमेंट बोर्ड की दुकानों के किराएदारों को दुकानों का मालिकाना हक मिलने की आस जगी है। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने दुकानदारों की मांग पर देश के रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर नगर परिषद की तर्ज पर 20 साल से ज्यादा पुराने किराएदारों को दुकानों का मालिकाना हक दिलाने की स्तुति की है।

गृह मंत्री अनिल विज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र में कहा कि “हरियाणा सरकार द्वारा नगर पालिकाओं के 20 वर्ष पुराने किराएदारों को दुकानों का मालिकाना हक दिया जा रहा है और नगर पालिकाओं की ही तर्ज पर कैंटोनमेंट बोर्ड के अधीन आने वाले 20 वर्ष या इससे ज्यादा पुराने किराएदारों को दुकानों का मालिकाना हक दिया जाए।“ गृह मंत्री अनिल विज ने दुकानदारों के समक्ष ही यह बात कही जिसपर दुकानदारों ने “अनिल विज जिंदाबाद और बाबा है तो मुमकिन है” के नारे लगाते हुए उनका हार्दिक धन्यवाद जताया।

दरअसल, रविवार को कैंटोनमेंट बोर्ड के अधीन आने वाली शहीद भगत सिंह मार्किट के दुकानदारों ने गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंच उनका धन्यवाद जताया। दुकानदारों ने कहा कि गृह मंत्री की बदौलत नगर परिषद की किराए की दुकानों के किराएदारों को दुकानों का मालिकाना हक मिल सका है। उन्होंने मांग उठाई की इसी तरह कैंटोनमेंट बोर्ड के पुराने किराएदारों को भी दुकानों का मालिकाना हक मिलना चाहिए।

इस अवसर पर भगत सिंह मार्किट से दुकानदार रवि जाट, सुरेंद्र शर्मा, प्रदीप चोना, मनोज कुमार, जितेंद्र मलिक, अशोक कुमार, सुनील शर्मा, दिल बहादुरपाल, रमनदीप, साहिल गुप्ता, गगनदीप, राजेश चोना, दविंद्र, पुनीत, मुकेल, संजू सहित भाजपा नेता सुरेंद्र तिवारी, अनुज यादव एवं अन्य मौजूद रहे।

इंदिरा मार्केट और गर्वमेंट कालेज के दुकानदारों बोले मंत्री विज की बदौलत वह बन सके दुकानों के मालिक
गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत नगर परिषद के 20 वर्ष से ज्यादा पुराने किराएदारों को दुकानों का मालिकाना मिल सका है और इसी वजह से उनका आभार जताने के लिए अलग-अलग बाजार एसोसिएशन से दुकानदार उनके आवास पर पहुंच रहे हैं। रविवार को उनके आवास पर इंदिरा मार्केट और गर्वमेंट कालेज के दर्जनों दुकानदारों धन्यवाद जताया और फूलों की वर्षा करते हुए “अनिल विज जिंदाबाद” के नारे लगाए। दुकानदारों ने कहा कि गृह मंत्री की बदौलत वह दुकानों के मालिक बन पाए हैं। दशकों से वह इस आस में थे कि कब वह दुकानों के मालिक बनेंगे और अब उनकी आस पूरी हुई है। वह फख्र से कह पाएंगे कि वह दुकानों के किराएदार नहीं बल्कि मालिक है और गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत वह आने वाली पीढ़ियों को प्रापर्टी दे पाएंगे।

इस अवसर पर दुकानदार परमजीत सिंह बत्तरा, लवली, मानव दास, काकू दास, आरडी गुलाटी, नरेश धवन, अशोक छतवाल, अजीत भल्ला, राकेश आनंद, सुरेंद्र कपूर, शक्ति कपूर, अश्विनी सहगल, कमल गुलार्टी, महिंद्र साहनी, अजय छतवाल सहित बाजारों के दर्जनों दुकानदार मौजूद रहे।

एक रंग और एक डिजाइन की दुकानें बनाए दुकानदार : गृह मंत्री अनिल विज
वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने उनके आवास पर पहुंचे दुकानदारों से कहा कि वह एक रंग, एक जैसे डिजाइन की दुकानें बनाएं जिससे पूरा बाजार अलग ही रूप में सुंदर और आकर्षक नजर आए। उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है नगर परिषद की 20 साल की किराएदारी की सीमा में जो आ रहे हैं उन्हें दुकानों का मालिक बनाया जाएगा।

error: Content is protected !!