कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने किया सतनाली अनाज मंडी का दौरा

सरकार 72 घंटे में कर रही फसल का भुगतान : जयप्रकाश दलाल
किसानों को मंडियों में नहीं होने दी जाएगी कोई परेशानी
हरियाणा सरकार किसानों के साथ : सीताराम यादव

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने आज कनीना तथा अटेली अनाज मंडी में रबी फसल की सरकारी खरीद कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने चेलावास में बनी नई अनाज मंडी का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ अटेली के विधायक सीताराम यादव भी मौजूद थे।

श्री दलाल ने कहा कि प्रदेश की सभी मंडियों में सरकारी खरीद सुचारु रुप से चल रही है। उन्होंने कहा कि ई खरीद पोर्टल के माध्यम से मंडियों में खरीद की जा रही है। जे फार्म कटने के बाद 72 घंटे में किसानों को बेची हुई फसल की पेमेंट की जा रही है। किसानों को पेमेंट करने की इस तरह की बेहतरीन स्कीम शुरू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है। मंडियों में अनाज की बिक्री के दौरान किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। अगर कहीं से भी किसानों को परेशान करने की सूचना मिलेगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंडियों में उठान कार्य भी 48 घंटे के दौरान करने के निर्देश दिए गए हैं। अगर इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही की गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले पत्रकारों द्वारा फसल खराबा के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में फिलहाल गिरदावरी का कार्य जारी है। सरकार का लक्ष्य है कि अगले महीने किसानों को ओलावृष्टि में बारिश से हुए नुकसान के आकलन के अनुसार उनके खाते में राशि डाल दी जाए।

इस मौके पर अटेली के विधायक सीताराम यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों के साथ है। मंडियों में किसी भी किसान को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि में बारिश के कारण हुई फसल की गिरदावरी जल्द पूरी हो जाएगी और उसके बाद उसका मुआवजा वितरण का कार्य शुरू होगा।

इस अवसर पर एसडीम सुरेंद्र सिंह, कनीना मार्केट कमेटी सचिव मनोज कुमार, पाराशर मैनेजर, संदीप कुमार यादव, कृषि विभाग एसडीओ अजय कुमार यादव, डीएम हैफेड नीरज त्यागी, एसओ घीसाराम व सोसाइटी स्टॉप से अशोक कुमार व भरपूर सिंह मौजूद थे।

Previous post

गुरुग्राम में फसल खराबे के सत्यापन का 70 प्रतिशत काम हुआ पूरा, डीसी ने बचे हुए 30 प्रतिशत कार्य को सोमवार तक पूरा करने के दिए निर्देश

Next post

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने किया सतनाली अनाज मंडी का दौरा

You May Have Missed

error: Content is protected !!