बिजली के दामों में इजाफा कर महंगाई से त्रस्त जनता पर सरकार ने मारी एक और चोट : राव नरेंद्र सिंह

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने प्रेस नोट के माध्यम से कहा कि बिजली के रेट में इजाफा कर हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार ने महंगाई से त्रस्त जनता पर एक बार फिर मारने का काम किया है । निजी बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाने की नीति से हरियाणा सरकार प्रदेश की जनता पर अतिरिक्त बोझ डालने का काम कर रही है क्योंकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान अडानी ग्रुप के साथ बिजली खरीद समझौते के तहत 2.94 पैसे प्रति यूनिट के दर से 25 साल तक हरियाणा को बिजली मिलनी थी लेकिन पिछले सीजन में कंपनी ने बिजली देने से मना कर दिया , और निजी कम्पनियों पर कानूनी कार्यवाही करने की बजाय सरकार ने बाहर से करीबन 10 रुपये की दर से महंगी बिजली खरीदी जिसके चलते आज आमजन पर अतिरिक्त बोझ डाला जा रहा है ।

राव नरेंद्र सिंह ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में ना केवल लगातार बिजली के रेट कम किये बल्कि किसानों को देश मे सबसे सस्ती 10 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली दी और दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यकाल में 1600 करोड़ रुपये बिजली के बिल माफ करने का ऐतिहासिक कदम उठाया था ।

उन्होंने इस अवसर पर सरकार से मांग करते हुए कहा कि बड़े हुए बिजली की दरों को वापस लेना चाहिए ताकि महंगाई से त्रस्त जनता पर अतिरिक्त बोझ ना पड़े ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!