निगम मंत्री ने कहा जल्द होगा समस्या का समाधान

रौनक शर्मा

रोहतक – बीते सोमवार 10 अप्रैल को नवीन जयहिन्द ने सैकड़ो सफाई कर्मचारियो को जो आठ सालों से निगम में काम कर रहे थे, जिनको सरकार व प्रशासन द्वारा नौकरी से निकाल दिया और तीन महीनों की तनख्वाह भी रोक रखी थी उनके साथ मिलकर व मास्क पहनकर रोहतक के मानसरोवर पार्क से एडीसी ऑफिस तक एक पैदल मार्च निकाला। जिसमे जयहिन्द सोटा लेकर निगम की रिक्शा पर बैठे थे और कमल गुप्ता का मुखोटा पहने एक व्यक्ति व सैकड़ो सफाई कर्मचारियों की समस्या के साथ एडीसी ऑफिस के बाहर पहुंचे जहां उन्होंने जोर-जोर से जूते बजाकर प्रदर्शन किया। निगम मंत्री कमल गुप्ता भी एडीसी ऑफिस में मौजूद थे। पहले प्रशासन ने प्रदर्शन कर्ताओ को गेट के बाहर ही रोके रखा बाद में छः आदमियों की कमेटी के साथ जयहिन्द ऑफिस में गए और मंत्री जी से बातचीत की। मंत्री जी ने आश्वासन दिया कि बहुत ही जल्द हम इनकी समस्याओं का समाधान कर देंगे।

इस पर जयहिन्द ने निगम मंत्री को फिर से चेताते हुए कहा कि अगर इनकी समस्या का समाधान नही हुआ तो हम भी जिंदा है और मंत्री जी भी जिंदा है, अगली बार मंत्री जी का स्वागत जूतों के साथ करेंगे और हम हिसार तक सफाई कर्मचारियों की समस्या लेकर पहुंच जाएंगे।

एडीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन के बीच लगभग 50 महिलाएं अपनी फैमिली आईडी से सम्बंधित समस्याएं लेकर जयहिन्द के पास पहुंची। जिनमे एक 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी शामिल थी उसमें जयहिन्द को बताया कि घर मे सिर्फ वह, उसकी बहु और एक छोटी बच्ची है और फैमिली आईडी में ज्यादा आय दिखा कर उसका राशन कार्ड काट दिया गया है। साथ ही प्रदर्शन के दौरान एक ऐसा व्यक्ति भी जयहिन्द के पास पहुंचा जिसने निगम के लिए कूड़ा उठाने वाली रिक्शा बनाकर दी थी लेकिन उसके सात लाख रुपये निगम व मेयर द्वारा अब तक नही दिए गए जवाब में मेयर कहता है कि निगम वाले पैसे देंगे और निगम वाले कहते है कि मेयर पैसे देगा। इसी तरह से उन्हें पागल बनाया जा रहा है। परेशान बुजुर्ग ने जयहिन्द को बताया कि वह अपनी इस समस्या को सीएम विंडो पर भी लगा चुके है लेकिन कोई जवाब नही मिला। इस पर जयहिन्द ने सरकार और अधिकारियों को खूब कौसा व कहा कि सरकार, निगम मंत्री व मेयर को शर्म आनी चाहिए की प्रदेश की जनता इतनी परेशान है और सैकड़ो महिलाएं जिनमे 81 वर्षीय बुजुर्ग महिलाएं भी इस तरह तेज धूप में परेशान हो रही है।

जयहिन्द ने कहा कि ये सफाई कर्मचारी आठ-आठ सालों से निगम में काम कर रहे थे और जब सरकार को कोरोना काल मे काम करवाना था तो ये कोरोना वॉरियर थे । पहले तो प्रधानमंत्री जी भी इस लोगो के पैर धो-धो कर पीते थे लेकिन आज इन लोगो को नौकरी से निकाल कर सरकार पाप की भागी बनी है, अब कहाँ जाएंगे ये लोग। जयहिन्द ने आम जन से भी अपील करते हुए कहा कि आप लोगो की सुविधा व स्वास्थ्य के लिए ही ये सफाई कर्मचारी काम करते है तो आपका भी फर्ज बनता है कि इनके साथ हो रहे इस अन्याय के खिलाफ इनके साथ आवाज उठाए व इनके साथ खड़े हो।

घेर कर बैठे रहे गेट के बाहर

जिस समय निगम मंत्री कमल गुप्ता एडीसी आफिस में मौजूद थे उसी समय जयहिन्द व सैकड़ो सफाई कर्मचारी ऑफिस के बाहर ऑफिस को घेर कर बैठे रहे और अपना प्रदर्शन जारी रखा। जयहिन्द ने कहा कि हम तब तक नही जाएंगे ओर न ही मंत्री जी को जाने देंगे जब तक मंत्री जी हमारी बात न सुनले ओर हमारी समस्या का समाधान न करदे।

error: Content is protected !!