रक्तदान न केवल अन्य व्यक्ति के जीवन को बचाता है बल्कि यह रक्त देने वाले को स्वस्थ बनने में भी मदद करता है : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री
अपने लिए तो सभी जीते हैं पर दूसरों के लिए जीना बड़ी बात है : मंत्री ओमप्रकाश यादव
कैंप में कुल 51 यूनिट रक्त एकत्रित किया

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने आज स्थानीय आईटीआई में आईटीआई (आईएमसी) के चेयरमैन सुरेश चौधरी के 69 वें जन्म दिवस के उपलक्ष में आयोजित रक्तदान कैंप में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत कर कैंप का शुभारंभ किया। कैंप में कुल 51 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर आईटीआई परिसर में पौधारोपण भी किया।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने चेयरमैन सुरेश चौधरी के लंबी उम्र की कामना की। साथ ही उन्होंने जन्मदिवस पर रक्तदान कैंप लगाने के लिए उनकी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है इसे जीवनदान के बराबर माना जाता है। रक्तदान न केवल अन्य व्यक्ति के जीवन को बचाता है बल्कि यह रक्त देने वाले को स्वस्थ बनने में भी मदद करता है। इसलिए यह दोनों के लिए फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं पर दूसरों के लिए जीना बड़ी बात है। ब्लड डोनेट करके लोगों की मदद की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति 18 से 60 वर्ष के बीच में रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती बल्कि अनेक बीमारियों से बचा जा सकता है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश कुमार, नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी, आईटीआई प्राचार्य विनोद खन्नगवाल, वर्ग अनुदेशक सुनील, बीरेंद्र व सुदर्शन मौजूद थे।

error: Content is protected !!