भारतीय संस्कृति को सहेजने, महापुरुषों का स्मरण सिर्फ भाजपा ने किया : योगी बालकनाथ

देश को भाजपा सरकार ने दी है मजबूती: श्याम जाजू
राजस्थान के भाइयों को साथ लेकर गुरुग्राम को क्लीन व ग्रीन बनाएंगे: नवीन गोयल
-गुरुग्राम में आयोजित किया गया राजस्थान का स्थापना दिवस समारोह

गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक भारत-श्रेष्ठ भारत मुहिम के तहत भाजपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, एक भारत-श्रेष्ठ भारत कमेटी हरियाणा के संयोजक मूलचंद शर्मा के मार्गदर्शन में मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में राजस्थान स्थापना दिवस का भव्य कार्यक्रम किया गया। एक भारत-श्रेष्ठ भारत कमेटी हरियाणा के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल की देखरेख में सेक्टर-4 के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से राजस्थान की कला और संस्कृति से हरियाणवियों को रूबरू कराया गया।

राजस्थान स्थापना दिवस कार्यक्रम में अलवर से भाजपा के लोकसभा सांसद महंत योगी बालकनाथ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने की। अपने संबोधन में सांसद महंत योगी बालकनाथ ने कहा कि राष्ट्र को मजबूती देने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो ऐतिहासिक कार्य किए हैं, वे सदियों से तक स्मरण रहेंगे। उन्होंने कहा कि अपने पद के महत्व को चरितार्थ करते हुए प्रधानमंत्री ने देश को हर तरह से मजबूत किया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहतर कार्यशैली का परिणाम है कि दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। महंत बाबा बालक नाथ ने आगे कहा कि आजादी का यह अमृतकाल सिर्फ एक समय नहीं, बल्कि यह बड़ा बदलाव है।

देश को भाजपा सरकार ने दी है मजबूती: श्याम जाजू
भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि हरियाणा में राजस्थान का स्थापना दिवस कार्यक्रम जिस उत्साह के साथ मनाया गया है, उसके लिए नवीन गोयल बधाई के पात्र हैं। पर्यावरण संरक्षण के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों का गुरुग्राम ही नहीं हरियाणा में असर देखने को मिला है। श्याम जाजू ने कहा कि ऐसे ही कर्मठता से काम करना भाजपा के हर कार्यकर्ता का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने में भाजपा की सरकार ने जो कार्य किए हैं, वे पहले कभी नहीं हुए। भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए जिस तरह से देश में काम हो रहा है, भ्रष्टाचारियों को परेशानी हो रही है। भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही के लिए प्रधानमंत्री ने सीबीआई को भी हिदायत दे दी है।

गुरुग्राम की तरक्की में राजस्थान के भाईयों का भी योगदान: गोयल
पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि गौरवशाली इतिहास को खुद में समेटे राजस्थान अपनी कला, संस्कृति, आतिथ्य सत्कार, पराक्रम, उद्यम और पर्यटन के लिए दुनियाभर में एक अलग पहचान रखता है। गुरुग्राम की तरक्की में राजस्थान के भाइयों का विशेष योगदान है। हम हर परिस्थिति में अपने राजस्थानी भाइयों के साथ खड़े हैं। माहेश्वरी समाज की ओर से गुरुग्राम में माहेश्वरी भवन बनवाने की मांग का समर्थन करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि राजस्थान मित्र मंडल, माहेश्वरी समाज के लिए गुरुग्राम में माहेश्वरी भवन की जमीन के लिए वे सरकार से आग्रह करें। उनका प्रयास रहेगा कि यह मांग सिरे चढ़ जाए। नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम को ग्रीन एवं क्लीन बनाने के लिए वे राजस्थान के भाईयों को साथ लेकर गुरुग्राम में मुहिम चलाएंगे। क्योंकि यह दोनों कार्य बहुत जरूरी हैं। हम तंदुरुस्त रहें, सेहतमंद रहें, यह बहुत जरूरी है। इसके लिए हम सबको मिलकर ही प्रयास और काम करने की जरूरत है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि प्रदेश सचिव भाजपा मनीष मित्तल, विद्यानंद लांबा (प्रदेश संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा, सुची कोठारी पूर्व कार्यकारिणी सदस्य ओबीसी मोर्चा झारखंड एवं सदस्य गुरुग्राम जिला चुनाव प्रबंधन समिति भाजपा), भाजपा एनजीओ सैल के प्रदेश सह-संयोजक एवं रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल, कार्यक्रम के सह-संयोजक शरद माहेश्वरी अध्यक्ष, हरियाणा प्रदेश अखिल एकता उद्योग व्यापार मंडल-राष्ट्रीय, शरद शारदा अध्यक्ष माहेश्वरी सभा, गुरुग्राम, मनीष मोहता अध्यक्ष, माहेश्वरी युवा संगठन गुरुग्राम, शशिकांत शर्मा अध्यक्ष, राजस्थान मित्र मंडल, गुरुग्राम, सतशील श्योकंद उपाध्यक्ष, हरियाणा प्रदेश-अखिल एकता उद्योग व्यापार मंडल-राष्ट्रीय, ओमप्रकाश सारस्वत, सुमंत बंग, मनोज बिहानी, पवन मोहता, पुखराज बोथरा, दिनेश बाहेती, पवन यादव, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजित यादव, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, अनिल यादव, कुलभूषण भारद्वाज, धोबी समाज के प्रधान जगदीश, राजेंद्र, यशवंत शेखावत, राजकुमार सालगिया, विजय अग्रवाल, आशा गगन गोयल, गजेंद्र गुप्ता, अजीत भारद्वाज, सतीश चोपड़ा, रवि शर्मा, राजेश गुलिया, सोनू सिंहल, लक्ष्मण पाहुजा, उमराव ठेकेदार, उमाकांत शर्मा, रजनीश राठी, योगेश आटो यूनियन प्रधान, अजय अग्रवाल, प्रमोद साउंड, प्रवीण गट्टानी, ईशू वालीकि, अशोक सेन, कुलदीप फोगाट, सीमा गुप्ता, समता सिंगला, रीना गुप्ता, रतनलाल गुप्ता, जगदीश सिक्का, राजीव अग्रवाल, अनिल यादव, रमन मलिक, मुकेश सिंहल, किरण, सुरेखा, संतोष ठाकुर, सुशील जोशी, सुशील राणा, बनवारी लाल शर्मा ऑर्गेनाइजर बिजली पेंशनर एवं कर्मचारी प्रकोष्ठ, राजन शर्मा, चंद्रपाल शर्मा, लालचंद शास्त्री पटेल नगर, बनवारी लाल जोशी राम विहार, विनोद उपाध्याय लक्ष्मण विहार, तेजकरण गौतम शिवाजी नगर, मनोज शर्मा विकास शर्मा पटेल नगर, राधेश्याम कृष्ण कुमार ऋषिकेश दयानंद कॉलोनी, अरविंद अर्जुन नगर, मीनाक्षी एवं सुमन शर्मा, एसएन शर्मा सेक्टर-4 आदि ने विशेष रूप से कार्यक्रम में शिरकत की।

Previous post

समाजसेवी बोधराज सीकरी के आह्वान पर जैकमपुरा के मंदिरों ने करवाया हनुमान चालीसा का पाठ

Next post

हरियाणा में 5 लाख घरों पर लहराएगा भगवा, पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को देंगे सामाजिक समरसता का मंत्र

You May Have Missed

error: Content is protected !!