भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। बढ़ती महंगाई व हर रोज हो रही पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के बीच हरियाणा में टोल टैक्स वृद्धि के रूप में जनता पर और बोझ डाला जा रहा है। कांग्रेस के नेता एवं समाजसेवी दिनेश शर्मा उर्फ पालाराम ने जारी बयान में यह बात कही।

दिनेश शर्मा उर्फ पालाराम ने कहा कि खट्टर सरकार ने हरियाणा में विभिन्न हाईवे, एक्सप्रेस-वे, केएमपी, नारनौल-चंडीगढ़ एक्सप्रेस-वे, 152डी सहित सभी हाईवे पर एक अप्रैल 2023 से टोल दर 5 से 12 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सोहना हाईवे का सफर सबसे महंगा हो गया है। यहां टोल दरों में 10 फीसदी की वृद्धि की गई है। हरियाणा के रोहतक जिले के मकड़ौली टोल प्लाजा और मदीना टोल प्लाजा पर टोल दरों में 5 फीसदी वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि पहले 5-7 साल में एक बार टोल दरें बढ़ा करती थी, लेकिन मोदी सरकार व खट्टर सरकार तो हर साल हाईवे की टोल दरें बढ़ाकर आमजनों को लूटने में लगी है।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है, गेहूं में ज्यादा नुकसान है और सरसों की फसल भी प्रभावित हुई है। किसानों को भारी नुकसान हुआ है इसकी भरपाई के लिए सरकार पहले विशेष गिरदावरी कराए फिर सरकार को 50 हजार रूपए प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देना चाहिए। पहले का मुआवजा भी अभी लंबित है ऐसे में किसानों पर दोहरी मार पड रही है, जहां एक तरफ प्रकृति तो दूसरी तरफ सरकार भी किसानों की सुध नहीं ले रही है। कुछ दिनों से लगातार भारी ओलावृष्टि, तेज हवाओं व बारिश के कारण फसलों को नुकसान हुआ था और अब लगातार बारिश से नुकसान ज्यादा बढ गया है।

श्री शर्मा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है, खराब हुई फ़सल की ना सही तरीके से और ना सही समय पर गिरदावरी होती और न ही किसानों को मुआवजा दिया जाता, अगर गिरदावरी होती भी है तो फसल नुकसान को कम करके दर्शाया जाता है और अहीरवाल के किसानों से तो सरकार जैसे सौतेला व्यवहार ही करती है।

error: Content is protected !!