भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शुक्रवार को भाजपा की प्रतिशोध की भावना के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा कैनाल रेस्ट हाउस नारनौल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें मुख्य रूप से जिला इंचार्ज एवं पूर्व विधायक नरेश सेलवाल , जिला कोऑर्डिनेटर एवं पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह , पूर्व विधायक मुलाराम एवं रिटायर्ड सैशन जज राकेश यादव ने मीडिया को सम्बोधित किया ।

इस अवसर पर जिला इंचार्ज पूर्व विधायक नरेश सेलवाल ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार सत्ता से सत्य को दबाने का प्रयास कर रही है । राहुल गांधी का बयान किसी समाज के सम्बंध में नही था ।

नरेश सेलवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी और सत्तारूढ़ गिरोह का असली चेहरा बेनकाब हो गया है । अगर बैंक लूट कर भागे हुए भगोड़ों व प्रधानमंत्री के मित्रों पर सवाल पूछना गुनाह है तो हर भारतीय यह गुनाह बार बार करेगा । जिस प्रकार अंग्रेजों ने महात्मा गांधी , पंडित जवाहर लाल नेहरू , सुभाष चंद्र बोस को राजद्रोह का दुरुपयोग करके उन्हें जेल में भेज कर सजा देते थे , लेकिन कांग्रेस व अनेकों देशभक्तों ने अंग्रेजों के खिलाफ जीत हासिल की थी उसी प्रकार मोदी सरकार चोरों और घोटालेबाजों का पर्दाफाश करने के लिए राहुल गांधी को निशाना बना रही है लेकिन फिर भी कांग्रेस फिर जीतेगी ।

पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने बताया कि भाजपा सरकार राहुल गांधी की सफल भारत जोड़ो यात्रा से डरी हुई है । चूंकि 2024 में लोकसभा के चुनावों से पहले कई प्रदेशों में चुनाव होने हैं और उन चुनावों में अपनी हार के डर से राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है । राहुल गांधी जनता की आवाज बन कर लगातार सड़क से लेकर संसद तक लड़ रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार को ये पसंद नहीं है । प्रधानमंत्री मोदी और अडानी की सच्चाई उजागर ना हो इसके लिए वो लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं ।

श्री सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में दलों व विचारधाराओं में राजनैतिक प्रतिस्पर्धा हो सकती है लेकिन प्रतिशोध की भावना नही होनी चाहिए । लेकिन राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करना मोदी सरकार की प्रतिशोध की भावना का उदाहरण है । आपराधिक मानहानि का लिए अधिकतम दो साल की सजा अब तक कभी नही हुई है पूरा देश जानता है कि किस द्वेषभावना के साथ जहां एक तरफ राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द किया गया वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेताओं के खिलाफ मामलों में ढील दी जा रही है जिसका एक उदाहरण उत्तरप्रदेश के बांदा से भाजपा सांसद आरके पटेल का है जिनका नवम्बर ने एक ट्रेन रोकने , पुलिसकर्मियों पर पथराव करने के लिए दोषी ठहराया गया था लेकिन उन्हें केवल 1 साल की जेल हुई ।

इस अवसर पर सतपाल दहिया , पतराम मांदी , सूरज बोहरा , रतिराम ब्लॉक कोऑर्डिनेटर , प्रदीप यादव एडवोकेट, अजय मांदी , राजेश मांदी , मनोज प्रधान पटीकरा, डॉ नरेंद्र श्रीवास्तव , संदीप नूनीवाल , जशवंत सेहरावत , दिलावर सिंह , संजय यादव , ओमप्रकाश मांडिया , विक्रम अवाना , राजवंती व अन्य कांग्रेसजन मौजूद रहे ।

error: Content is protected !!