मंत्री ओमप्रकाश यादव ने दौंगड़ा अहीर में स्वर्गीय श्री राम रिछपाल सिंह व स्वर्गीय श्रीमती शिव भाई की पुण्य स्मृति में बनाएं श्याम मंदिर के मुख्य द्वार का किया उद्घाटन

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। माता-पिता की सेवा करने से जहां उनका आशीर्वाद मिलता है वहीं भावी पीढ़ी में भी सेवाभाव के संस्कार पैदा होते हैं। उक्त विचार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव ने आज दौंगड़ा अहीर में स्वर्गीय श्री राम रिछपाल सिंह व स्वर्गीय श्रीमती शिव भाई की पुण्य स्मृति में उनकी संतान द्वारा बनवाए गए श्री श्याम मंदिर के मुख्य द्वार का उद्घाटन करने उपरांत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर अटेली विधायक सीताराम यादव भी मौजूद थे।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि ऐसे सामाजिक कार्यों से जहां व्यक्ति पुण्य का भागीदार बनता है वहीं समाज के लिए भी एक मिसाल बनती है। हमें सकारात्मक सोच रखते हुए ऐसे पुण्य के कार्य में अपनी आहुति डालते रहना चाहिए। इस प्रकार के सामाजिक कार्यों से हमारी युवा पीढ़ी को भी एक अच्छी प्रेरणा मिलती है। ऐसे कार्यों से आपस में भाईचारे की भावना के साथ-साथ आपसी सहयोग की भावना भी प्रबल होती है।

उन्होंने कहा कि इस गेट का निर्माण प्रोफेसर हीरा सिंह यादव, अधिवक्ता देशराज, लेक्चरर ओमप्रकाश व राजेश कुमार यादव चारों भाइयों ने मिलकर करवाया है।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए किसान आगामी 3 तारीख तक किसान फसल नुकसान की जानकारी ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर दें।

इस मौके पर ग्रामीणों ने गांव में लगे लोहे के पोलों को हटवाने की मांग रखी। इस पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही लोहे के पोलों को हटवा दिया जाएगा।

इस मौके पर अटेली विधायक सीताराम यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी शिकायत है तो उसके बारे में बताएं ताकि उस शिकायत का बिना देरी के समय पर समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार का मकसद है कि आमजन की हर समस्या को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जा सके। इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के सभी उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को प्रतिदिन अपने कार्यालय में सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आमजन की शिकायतें सुनने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी आमजन बेहिचक अपनी शिकायत के समाधान के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक से मिल सकते हैं।

इस अवसर पर गांव की सरपंच सुनीता देवी, बबरू भान, मोजीराम, लालचंद, व गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

error: Content is protected !!